नहीं रहा 19 टेस्ट में 6 शतक ठोकने वाला न्यूज़ीलैंड का धाकड़ बल्लेबाज़, लंबी बीमारी के बाद हुई मौत
नहीं रहा 19 टेस्ट में 6 शतक ठोकने वाला न्यूज़ीलैंड का धाकड़ बल्लेबाज़, लंबी बीमारी के बाद हुई मौत
Share:

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन रीड (John Reid) का लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो गया है .  न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस बारे में जानकारी दी है. जॉन रीड 64 वर्ष के थे. न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेलते हुए जॉन रीड ने 19 टेस्ट में 6 शतक जड़े थे, जिसमें एक शतक ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध ब्रिसबेन में न्यूज़ीलैंड टीम को मिली ऐतिहासिक जीत का गवाह भी बना था.

नवंबर 1985 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले गए टेस्ट को न्यूजीलैंड ने पारी और 41 रन के अंतर से जीता था. इसमें जॉन रीड और मार्टिन क्रो के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 225 रन की साझेदारी की अहम भूमिका रही थी. इस साझेदारी के दौरान क्रो ने 188 रन बनाए थे जबकि रीड ने 108 रनों का योगदान दिया था. रीड और क्रो के जमाए शतकों के कारण न्यूजीलैंड पहली पारी में 7 विकेट पर 553 रन बनाने में सफल रहा था. रीचर्ड हेडली ने उस मैच की पहली पारी में 52 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट उखाड़े थे, जबकि दूसरी पारी में 71 रन पर 6 विकेट लिए थे.

जॉन रीड बाएं हाथ के जबरदस्त बैट्समैन थे और स्पिन को खेलने की अपनी काबिलियत के लिए मशहूर थे. किन्तु ब्रिसबेन के उस टेस्ट मैच में उन्होंने पेस अटैक के खिलाफ भी अपनी बैटिंग का बेजोड़ उदहारण पेश किया था. 1979 से 1986 तक के अपने टेस्ट करियर में जॉन रीड ने 46 की एवरेज से 1 296 रन बनाए थे. हाफ सेंचुरी को शतक में बदलने का उनका कनवर्जन रेट 75 प्रतिशत था. उन्होंने अपनी 8 में से 6 हाफ सेंचुरी को सेंचुरी की शक्ल दी थी.

पीएसजी ने की मैनेजर थॉमस ट्यूशेल के अनुबंध को बर्खास्त करने की पुष्टि

ISL 7: केरल ब्लास्टर्स की पहली जीत से संतुष्ट किबू विचुना

भारत की महिला फुटबॉल टीम का प्रत्येक खिलाड़ी है एक स्टार: ग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -