न्यूजीलैंड के प्रधान मंत्री न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

सभी ऑस्ट्रेलियाई राज्यों और क्षेत्रों से न्यूजीलैंड के लिए संगरोध-मुक्त यात्रा को निलंबित कर दिया जाएगा, न्यूजीलैंड के प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न और कोविड -19 प्रतिक्रिया मंत्री क्रिस हिपकिंस ने 23 जुलाई को घोषणा की। यह खबर आती है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया एक कोविड के प्रकोप से जूझ रहा है जो फैल रहा है लॉकडाउन के बावजूद कई राज्य हिपकिंस ने कहा, "डेल्टा संस्करण की उच्च स्तर की ट्रांसमिसिबिलिटी को देखते हुए, और इस तथ्य को देखते हुए कि अब कई सामुदायिक क्लस्टर हैं, कोविड -19 को न्यूजीलैंड से बाहर रखना सही है।"

रात 11:59 बजे से शुक्रवार (सुबह 7:59 बजे ईएसटी), आस्ट्रेलियाई अब कम से कम अगले आठ हफ्तों के लिए न्यूजीलैंड के संगरोध-मुक्त में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। अर्डर्न ने कहा कि निर्णय को हल्के में नहीं लिया गया था, लेकिन लॉकडाउन में तीन ऑस्ट्रेलियाई राज्यों के साथ "कई प्रकोपों ​​​​और रोकथाम के विभिन्न चरणों में" के साथ, "इन मामलों से न्यूजीलैंड के लोगों के लिए स्वास्थ्य जोखिम बढ़ रहा है।"

ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स - सिडनी का घर - ने 24 घंटे में कोविड -19 के 136 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों की सूचना दी, जबकि विक्टोरिया - मेलबर्न के घर - ने उसी अवधि में 14 नए मामलों की घोषणा की। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया ने एक नया मामला दर्ज किया। न्यू साउथ वेल्स की प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा कि वह संघीय सरकार से सिडनी के पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम में उपयोग के लिए राज्य को आवंटित करने के लिए अधिक फाइजर वैक्सीन खुराक के लिए कहेंगी, जो दोनों वायरस हॉटस्पॉट हैं। अप्रैल में दोनों देशों के बीच संगरोध-मुक्त ट्रांस-तस्मान एक्सचेंज (आमतौर पर एक यात्रा बुलबुले के रूप में जाना जाता है) ने किक मारी। ऑस्ट्रेलिया की लगभग आधी आबादी, लगभग 13 मिलियन लोग, अब किसी न किसी रूप में लॉकडाउन के अधीन हैं क्योंकि देश धीमी टीकाकरण रोलआउट के बीच अत्यधिक पारगम्य डेल्टा संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए काम करता है।

शिल्पा शेट्टी हुई परेशान, पोस्ट शेयर बोली- ये जो कुछ भी हो रहा है इसका खामियाजा...

VIDEO: शिल्पा के बुरे वक्त में उनके साथ हैं फैंस, घर के बाहर रखा सफ़ेद गुलदस्ता

शिल्पा शेट्टी के मुश्किल समय में बहन शमिता ने कही ऐसी बात की यूजर बोले- शर्म कर लो...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -