न्यूजीलैंड में महसूस हुए भूकंप के झटके
न्यूजीलैंड में महसूस हुए भूकंप के झटके
Share:

वेलिंगटन: जियोनेट न्यूजीलैंड के अनुसार शनिवार को तीन बड़े पैमाने पर टैंकरों ने न्यूजीलैंड को हिलाकर रख दिया था, शनिवार को नॉर्थ आइलैंड के तट पर रिक्टर स्केल पर आफ्टरशॉक 6.1 आंका गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को लगातार तीन मजबूत भूकंपों के बाद यह सबसे बड़ा आफ्टरशॉक था। 

हजारों स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्हें शनिवार का भूकंप महसूस हुआ, जो कि 1.16 अरब पूर्व में, ते अर्रोआ से 140 किमी पूर्व में 33 किमी की गहराई पर मारा गया था। इसने उत्तरी द्वीप के पूर्वी हिस्सों के लिए सूनामी की चेतावनी दी, जिसे बाद में हटा लिया गया। शुक्रवार की सुबह के बाद से कई आफतें आई हैं, जिनमें से अधिकांश 4-5 परिमाण में हैं। 

सबसे मजबूत एक, 8.18-तीव्रता वाले भूकंप के लिए Kermadec द्वीप के पास सुबह 8.28 बजे, शुक्रवार को सुनामी की चेतावनी को ट्रिगर किया गया था, जिसके बाद दिन में कुछ उत्तरी द्वीपों में पानी के उछाल देखा गया था। जियोनेट ने शुक्रवार की भूकंपों और सुनामी की चेतावनी के बाद भविष्यवाणी की कि यह "बहुत संभावना" थी कि आने वाले महीने में 7.9-तीव्रता तक अधिक भूकंप हो सकते हैं, जो अगले 30 दिनों के भीतर टेंपो के टकराने की 90 प्रतिशत संभावना का अनुमान है।

3 साल की भतीजी का किडनैप करके प्रेमी संग फरार हुई बुआ, दोनों गिरफ्तार

दर्दनाक हादसा: अनियंत्रित बस रोडवेज से टकराई, 3 यात्रियों की हुई मौत

पाकिस्तान में हिन्दू परिवार के 5 लोगों की हत्या, संदिग्ध परिस्थिति में मिले शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -