आयरलैंड ने इस कारण से एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन को किया निलंबित
आयरलैंड ने इस कारण से एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन को किया निलंबित
Share:

रविवार को कोविड-19 के लिए एक खबर आई कि आयरलैंड ने AstraZeneca के कोविड-19 वैक्सीन को "सावधानी के एक बहुतायत से बाहर" अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। नार्वे मेडिसीन एजेंसी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि वहां कुछ मरीजों में गंभीर रक्त के थक्के जम रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि नॉर्वे के तीन स्वास्थ्य कार्यकर्ता जिन्हें हाल ही में एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन मिली थी, का इलाज अस्पताल में रक्तस्राव, रक्त के थक्कों और रक्त प्लेटलेट्स की कम संख्या के लिए किया जा रहा था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें हमें साझा करें कि आयरलैंड की राष्ट्रीय टीकाकरण सलाहकार समिति (NIAC) ने आने वाले दिनों में यूरोपीय नियामकों से अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अस्थायी स्थगन की सिफारिश की है। डेनमार्क, नॉर्वे और आइसलैंड के अधिकारियों ने थक्के के मुद्दों पर वैक्सीन के उपयोग को निलंबित कर दिया है, जबकि ऑस्ट्रिया ने पिछले सप्ताह एस्ट्राज़ेनेका शॉट्स के एक बैच का उपयोग करना बंद कर दिया, जबकि जमावट विकारों से एक मौत की जांच की। 

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आयरिश अधिकारियों को पिछले हफ्ते यूरोप में देखे गए लोगों के समान थक्के की कुछ रिपोर्ट मिली लेकिन नॉर्वे में मामलों के रूप में गंभीर कुछ भी नहीं है, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोनन गिलेन ने कहा- आयरलैंड की 4.9 मिलियन आबादी के बीच प्रशासित 590,000 शॉट्स में एस्ट्राजेनेका के टीके 20% हैं, मुख्य रूप से स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए इसका उपयोग शुरू में 70 से अधिक उम्र के लोगों के लिए अनुशंसित नहीं किया गया था और फर्म ने यूरोपीय संघ को बहुत कम टीकों की आपूर्ति के लिए सहमति व्यक्त की थी। आयरलैंड में 4,534 कोविड-19 से संबंधित मौतें हुई हैं। पिछले 14 दिनों में प्रति 100,000 लोगों के मामलों की संख्या जनवरी में 1,500 से अधिक के 155 से गिर गई, हालांकि हाल के दिनों में नए मामलों में मामूली वृद्धि से संबंधित हैं।

'मैंने पहले ही चेताया था...', कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले राहुल गांधी

2021 में आज सबसे ज्यादा आए कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में मिले 26000 नए मरीज

पंजाब में कोरोना से बिगड़े हाल, लगातार हो रही मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -