क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया कमाल, एक बार फिर अपने नाम किया नया खिताब

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक रिकॉर्ड बनाया और एक हैट ट्रिक पाने के बाद खुद को "दुनिया की गोल करने की सूची में सबसे ऊपर" होने के लिए प्रशंसित किया, जबकि ब्राजील के फुटबॉल महान पेले ने जुवेंट्स को अपने आधिकारिक लक्ष्यों को पार करने के लिए आगे बधाई दी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 36 वर्षीय रोनाल्डो ने क्लब और देश के लिए अपने कुल 770 करियर के गोल लेने के लिए सेरी ए में कैग्लियारी पर 3-1 से जीत में जुवेंटस के लिए हैटट्रिक मार दी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोनाल्डो ने 668 क्लब गोल किए हैं - स्पोर्टिंग लिस्बन के साथ, मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 118, रियल मैड्रिड के लिए 450 और जुवेंटस के लिए 95, पुर्तगाल के लिए भी 102 गोल किए हैं। रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर एक लंबी पोस्ट में लिखा, "दुनिया का कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो अपने (पेले के) खेल, उसके लक्ष्य और उसकी उपलब्धियों के बारे में कहानियों को सुनकर नहीं उठा है, और मुझे कोई अपवाद नहीं है।" 

उन्होंने कहा "और के लिए यही कारण है कि, मैं खुशी और गर्व से भर गया हूं क्योंकि मैंने उस लक्ष्य को स्वीकार किया है जिसने मुझे विश्व की गोल करने वाली सूची में शीर्ष पर रखा है, पेले के रिकॉर्ड को पछाड़ते हुए, कुछ ऐसा जो मैं कभी भी नहीं कर सकता था, जबकि मैं मदीरा से एक बच्चे के रूप में बड़ा हुआ था। " हालांकि, तीन बार के विश्व कप चैंपियन, पेले ने अपने करियर के दौरान आधिकारिक तौर पर 767 गोल किए, हालांकि उनका दावा है कि उन्होंने 1,000 से अधिक रन बनाए हैं - जिसमें अनौपचारिक मैच भी शामिल हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pelé (@pele)

छात्राओं के कपड़ों में डालता था हाथ, नर्सिंग इंस्टिट्यूट का निदेशक परवेज आलम गिरफ्तार

AIADMK के घोषणापत्र में CAA रद्द करने का वादा, सहयोगी भाजपा बोली- सवाल ही नहीं उठता

'मैंने पहले ही चेताया था...', कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले राहुल गांधी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -