पुलिस के लिए नव वर्ष का खास तोहफा, जल्द शुरू होगी ये खास सुविधा
पुलिस के लिए नव वर्ष का खास तोहफा, जल्द शुरू होगी ये खास सुविधा
Share:

दिल्ली पुलिस कर्मियों को 2021 के पहले दिन को प्राकृतिक मौत आकस्मिक मृत्यु और आत्महत्या के लिए बीमा कवर के रूप में नए साल का उपहार मिला। दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने आज प्राकृतिक और दुर्घटना से होने वाली मौतों के साथ-साथ आत्महत्या के मामले में बल के कर्मियों के लिए बीमा कवर बढ़ाने की घोषणा की। नव वर्ष के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि 40 साल से ऊपर के सभी पुलिसकर्मी अनिवार्य चिकित्सा जांच से गुजरेंगे ताकि किसी भी बीमारी का समय पर निदान और उपचार किया जा सके।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने एक्सिस बैंक के साथ एक बेहतर बीमा दावा संरचना पर बातचीत की, इसलिए, आकस्मिक मौतों के लिए प्राकृतिक मृत्यु का बीमा कवर 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 28 लाख और 30 लाख रुपये से 78 लाख रुपये कर दिया गया है। इसके अलावा, आत्महत्या करने पर पुलिस वाले के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। महामारी के प्रकोप के बीच, 7,612 दिल्ली पुलिस के जवान कोविद से संक्रमित हो गए, हालांकि, 7,424 बरामद हुए, लेकिन 32 ने वायरस से दम तोड़ दिया।

इसके अलावा, प्राकृतिक मौतों के कारण दिल्ली पुलिस ने अपने 231 कर्मियों को खो दिया, आकस्मिक मृत्यु के कारण 44 और पिछले वर्ष में 14 ने आत्महत्या कर ली।

RK सिन्हा बोले- जनता का काम करो, इसी से राज्य का भला होगा

प्रधानमंत्री मोदी का नेतृत्व और कड़ी मेहनत सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है: जेपी नड्डा

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव नहीं लगवाएंगे कोरोना का टीका, ट्वीट कर बताई चौकाने वाली वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -