कोरोना के नए स्ट्रेन के साथ भारत में मिले 6 नए मरीज
कोरोना के नए स्ट्रेन के साथ भारत में मिले 6 नए मरीज
Share:

नई दिल्ली: ब्रिटेन में कोरोना वायरस के यूके म्यूटेंट स्ट्रेन के छह मामलों का पता चला है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सभी 6 यूके रिटर्न वाले जो नए कोविड तनाव के साथ सकारात्मक पाए गए हैं, उन्हें सिंगल रूम आइसोलेशन में रखा गया है, जिनमें से तीन मरीज NIMHANS, बेंगलुरु में, दो CCMB, हैदराबाद में और एक NIV, पुणे में हैं। संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों को भी संगरोध में रखा गया है। सह-यात्रियों, पारिवारिक संपर्कों और अन्य लोगों के लिए व्यापक संपर्क अनुरेखण शुरू किया गया है।
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 3 यूके रिटर्न के नमूनों का परीक्षण किया गया है और NIMHANS, बेंगलुरु में यूके के नए तनाव के लिए सकारात्मक पाया गया है, दो सेलुलर और आणविक जीव विज्ञान केंद्र, हैदराबाद में और एक नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे में है। सभी रोगियों को राज्य सरकारों द्वारा नामित स्वास्थ्य सुविधाओं में एकल कमरे के अलगाव में रखा गया है।
 
इस बीच, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, वैश्विक कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 81.2 मिलियन से ऊपर है, जबकि मौतें 1.77 मिलियन से अधिक हो गई हैं। यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने खुलासा किया कि वर्तमान वैश्विक कैसलोएड और मृत्यु का आंकड़ा क्रमशः 81,249,028 और 1,772,912 था।

राम मंदिर निर्माण में खर्च होंगे 1100 करोड़ रुपए, ऑनलाइन चंदे में मिले 100 करोड़

अर्नब गोस्वामी ने BARC के पूर्व सीईओ को चैनल की टीआरपी बढ़ाने के लिए दिए हजारों डॉलर

मनाली में मॉस्को से ज्यादा ठंड, अगले चार दिन में ठिठुरेगी दिल्ली, IMD का अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -