न्यू ट्रम्प गोल्फ कोर्स ने स्कॉटलैंड में उत्पन्न किया रोष

Oct 18 2020 11:08 AM
न्यू ट्रम्प गोल्फ कोर्स ने स्कॉटलैंड में उत्पन्न किया रोष

यह बताया गया, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कंपनी को स्कॉटलैंड के अधिकारियों द्वारा स्थानीय आपत्तियों के बावजूद उत्तर-पूर्व स्कॉटलैंड में एक दूसरा गोल्फ कोर्स बनाने की अनुमति दी गई है। हालांकि, एबर्डीनशायर परिषद द्वारा एक नए 18-होल गोल्फ कोर्स की योजना को मंजूरी दी गई है। ट्रम्प की माँ, मैरी ऐनी मैकलियोड के बाद पाठ्यक्रम को मैकलेड नाम दिया गया है, और उसे मेनी एस्टेट पर वर्तमान पाठ्यक्रम के बगल में बनाया जाएगा।

कई स्थानीय लोगों ने आवेदन पर आपत्ति जताई, सार्वजनिक स्थान की हानि और जल आपूर्ति, निजी सड़कों और आसपास के गेट्स पर होने वाले प्रभाव को इंगित किया। स्कॉटिश एनवायरनमेंटल प्रोटेक्टिव एजेंसी (SEPA) ने भी आपत्तियाँ उठाईं, जिसमें बताया गया कि जल प्रबंधन योजना अपर्याप्त थी और पर्यावरण प्रबंधन योजना पर्याप्त नहीं थी। अमेरिका के राष्ट्रपति इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम स्कॉटलैंड में टर्नबेरी गोल्फिंग मार्ग के मालिक हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि अगर वह व्हाइट हाउस को अगले महीने जो बिडेन को खो देते हैं तो वे संयुक्त राज्य छोड़ सकते हैं। यदि ऐसा है, तो उसे अपने अंतिम दिनों में एक लंबा रास्ता तय करने के लिए सही जगह सौंप दी गई है, एबर्डीनशायर में एक नए पाठ्यक्रम पर गोल्फ खेलकर, अपने क्षेत्र में दूसरा। यदि ट्रम्प ऐसा कोई विकल्प चुनते हैं, तो वह संरक्षणवादियों से हार्दिक स्वागत की उम्मीद कर सकते हैं। वे कहते हैं कि एबरडीनशायर काउंसिल प्लानर्स द्वारा पिछले सप्ताह के फैसले को मंजूरी देने से क्षेत्र के नाजुक वातावरण पर असर पड़ सकता है।

अमेरिका के हैरिसनबर्ग के मॉल में खतरनाक बम विस्फोट, 5 लोग हुए हादसे का शिकार

सरकार को लेकर बैंकॉक में बड़े पैमाने पर हो रहे है विरोध प्रदर्शन

100 रुपए किलो आटा, 15 रु लीटर दूध, महंगाई ने तोड़ी पाकिस्तानी आवाम की कमर