कोरोना महा संकट के बीच फ़्रांस में शुरू हुआ टेनिस टूर्नामेंट
कोरोना महा संकट के बीच फ़्रांस में शुरू हुआ टेनिस टूर्नामेंट
Share:

ऐसे समय में जबकि यूएस ओपन और फ्रेंच ओपन के आयोजन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है तब दक्षिण फ्रांस में शनिवार से एक नये टेनिस टूर्नामेंट शुरू किया जाएगा जिसमें शीर्ष दस में शामिल चार खिलाड़ी भी भाग लेंगे. इस टूर्नामेंट का नाम अल्टीमेट टेनिस शोडाउन (यूटीएस) है जिसमें स्टेफेनोस सिटिसिपास और यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले मैटियो बेरेटिनी भी हिस्सा लेंगे.

इसके सह संस्थापक पैट्रिक मोरातोग्लो का मानना है कि इससे युवा दर्शकों को खिलाड़ियों को भावनाओं को समझने का मौका मिलेगा जिससे टेनिस के प्रति लोगों को नजरिया बदल सकता है. फ्रांस में होने वाले टेनिस टूर्नामेंट में पांच सप्ताहांत में होंगे राउंड रोबिन मैच मोरातोग्लो ने कहा, ''मैं चाहता हूं कि प्रशंसकों को खिलाड़ियों की भावनाओं को बेहतर तरीके से समझने से फायदा मिले विशेषकर कोर्ट में जहां आचार संहिता इसमें सबसे बड़ी बाधा रहती है.''

आयोजकों के अनुसार इस टूर्नामेंट में खिलाड़ी पांच सप्ताह तक सप्ताहांत में राउंड रोबिन आधार पर मैच खेलेंगे. मैचों का सीधा प्रसारण किया जाएगा और इसके लिये खिलाड़ियों की बातचीत और प्रतिक्रिया को जानने के लिये कोर्ट के हर क्षेत्र में कई स्क्रीन, कैमरा और स्पीकर लगाये जाएंगे. उन्होंने कहा, ''इससे दर्शकों को खेल के हर पहलू से जुड़ने का मौका मिलेगा. '' सेरेना विलियम्स जैसी खिलाड़ी के कोच रह चुके मोरातोग्लो ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अलेक्सी पोपिरिन के साथ मिलकर यूटीएस की स्थापना की है. पोपिरिन भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे.

13 जून से शुरू हो सकता है न्यूजीलैंड सुपर रग्बी लीग

पाउलो डायबाला का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोनोवायरस पर काबू पाने के बाद...'

ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर लैंगेरक में मिला कोरोना संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -