MSMEs को मिलने लगे नए आर्डर, कर्मचारीयों की कमी से जूझ रहा ये सेक्टर
MSMEs को मिलने लगे नए आर्डर, कर्मचारीयों की कमी से जूझ रहा ये सेक्टर
Share:

 

भारतीय बाजार में काफी लंबे समय से गैर-जरूरी वस्तुओं के क्षेत्र में काम कर रही एमएसएमई को नए ऑर्डर मिलने लगे हैं. इनमें ऑटो पा‌र्ट्स और गारमेंट्स जैसे क्षेत्र मुख्य रूप से शामिल हैं जिन्हें इस साल फरवरी-मार्च के मुकाबले 20-25 प्रतिशत तक नए ऑर्डर मिले हैं. लेकिन पिछले दो महीनों के दौरान काम पूरी तरह ठप होने से इन उद्यमियों के पास वर्किंग कैपिटल की भारी कमी है. श्रमिकों के भी अपने गृह राज्य वापस चले जाने के कारण इन्हें उत्पादन की गति तेज करने में दिक्कतें आ रही हैं.

जियो प्‍लैटफॉर्म्‍स में निवेश करने सामने आई एक और दिग्गज कंपनी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फरीदाबाद में ऑटो पा‌र्ट्स का उत्पादन करने वाले छोटे उद्यमियों ने बताया कि दोपहिया वाहनों का उत्पादन जुलाई तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ होने की उम्मीद है. यही वजह है कि दोपहिया निर्माता कंपनियों की तरफ से उन्हें पा‌र्ट्स बनाने के ऑर्डर मिलने लगे हैं. कन्फेडरेशन ऑफ क्लॉथ मैन्यूफैक्चरिग एसोसिएशन के मुताबिक मई अंत तक देश की 22 प्रतिशत मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट काम शुरू कर चुकी थी. 

कोरोना संकट में सरकार का किसानों को मरहम, इस लोन पर भरना पड़ेगा कम ब्याज

अपने बयान में फेडरेशन ऑफ इंडियन स्मॉल मीडियम इंटरप्राइजेज (फिस्मे) के महासचिव अनिल भारद्वाज ने बताया कि एमएसएमई को नए ऑर्डर मिलने लगे हैं और काम का पहिया घूमने लगा है. बैंक की तरफ से बिना गिरवी वाले कर्ज की मंजूरी और भुगतान में तेजी की वजह से MSME को प्रोत्साहन मिल रहा है. वित्त मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक जून के शुरुआती चार दिनों में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज की मंजूरी दी गई और 3,000 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन किया गया. 

कर्ज में बुरी तरह डूबा है पाकिस्तान, कर्मचारियों के वेतन पर गहराया संकट

माता सीता पर अश्लील टिप्पणी करने वाले आशिफ खान को Goair ने नौकरी

से निकालालॉकडाउन में Jio को मिला 6वां बड़ा निवेश, अबुधाबी की ये कंपनी लगाएगी पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -