माता सीता पर अश्लील टिप्पणी करने वाले आशिफ खान को Goair ने नौकरी से निकाला

माता सीता पर अश्लील टिप्पणी करने वाले आशिफ खान को Goair ने नौकरी से निकाला

चेन्नई: प्राइवेट एयरलाइन कंपनी गोएयर ने अपने एक कर्मचारी को माता सीता पर अश्लील टिप्पणी करने के कारण नौकरी से निकाल दिया है। गोएयर के कर्मचारी आशिफ खान ने सीता माता को लेकर सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अश्लील टिप्पणी की थी, जिसके बाद ट्विटर पर बॉयकॉट गोएयर (#boycottGoair) ट्रेंड कर रहा था। 

इसके लिए कई ट्विटर यूजर ने Goair को टैग करके आशिफ खान के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। सोनम महाजन ने Goair को टैग करते हुए पूछा था कि, 'क्या आशिफ खान आपका कर्मचारी है, जैसा कि उसने ट्विटर पर अपने बायो में लिखा है। अगर वह आपका कर्मचारी है और आपने उसे नहीं निकाला तो इसका मतलब होगा कि आप हिंदू धर्म के प्रति नफरत को प्रोत्साहन दे रहे हैं।' इसके साथ ही अन्य लोगों ने गोएयर से कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। लोगों ने कहा कि यदि गोएयर ने कर्मचारी को नहीं निकाला, तो वे आगे से गोएयर में यात्रा नहीं करेंगे। 

इसके बाद में गोएयर ने आशिफ को निकालने की जानकारी दी। ट्विटर पर जानकारी शेयर करते हुए कंपनी ने लिखा कि, 'गोयर की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है और तमाम गोएयर कर्मचारियों के लिए कंपनी में नियुक्ति के नियम, कायदे और नीति, जिसमें सोशल मीडिया का व्यवहार भी शामिल है, का पालन करना जरुरी है। किसी व्यक्ति या कर्मचारी का व्यक्तिगत विचार का कंपनी से वास्ता नहीं है। ट्रेनी फर्स्ट ऑफिसर आशिफ खान का अनुबंध तत्काल प्रभाव से ख़त्म किया जा रहा है।'

 

मरीजों के इलाज की फीस पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को कही यह बात

लॉकडाउन में Jio को मिला 6वां बड़ा निवेश, अबुधाबी की ये कंपनी लगाएगी पैसा

जियो प्‍लैटफॉर्म्‍स में निवेश करने सामने आई एक और दिग्गज कंपनी