Mahindra Scorpio की फोटो हुई लीक, इस वेरियंट से है प्रेरित
Mahindra Scorpio की फोटो हुई लीक, इस वेरियंट से है प्रेरित
Share:

नए अवतार में महिंद्रा अपनी पॉप्युलर एसयूवी Scorpio को लाने की तैयारी में है. कंपनी लगातार नई Mahindra Scorpio की टेस्टिंग कर रही है. हाल में एक बार फिर इसे तमिलनाडु में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. लेटेस्ट फीचर्स भी शामिल नई स्कॉर्पियो में बाहर और अंदर मॉडर्न बदलावों के बाद होंगे.

Ampere Zeal इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, उठाए सब्सिडी का फायदा

प्राप्त जानकारी के अनुसार नई स्कॉर्पियो अपडेटेड लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी और वर्तमान मॉडल की तुलना में बड़ी होगी. लीक तस्वीरों से साफ हुआ है कि नई स्कॉर्पियो लंबी और ऊंची होगी. इसका वीलबेस ज्यादा होगा, जिससे कैबिन में ज्यादा जगह मिलेगी. ग्राउंड क्लियरेंस भी वर्तमान मॉडल से अधिक होगा. नेक्स्ट जनरेशन स्कॉर्पियो के फ्रंट में नई ग्रिल दी गई है, जो कंपनी की प्रीमियम एसयूवी अल्टूरस जी4 की तरह है. इसका सेंट्रल एयरडैम भी चौड़ा है. पीछे की तरफ नई डिजाइन का गेट दिया गया है. पीछे की लाइट्स भी छोटी हैं. इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और हाइ-माउंटेड स्टॉप लैम्प दिए जाने की संभावना नई स्कॉर्पियो के मिड और टॉप वेरियंट्स में  है. 

सड़क पर गाड़ी छोड़ने पर भरना पड़ेगा कमर तोड़ जुर्माना

इंटीरियर की तस्वीरें या इससे जुड़ी जानकारी नई स्कॉर्पियो को लेकर अभी सामने नहीं आई है, लेकिन संभावना है कि इसके फीचर्स में बदलाव देखने को मिलेंगे. साथ ही एसयूवी में मॉडर्न कनेक्टिविटी टेक्नॉलजी भी दी जा सकती है. नई स्कॉर्पियो को साल 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा. नई स्कॉर्पियो में महिंद्रा का नया 2-लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन होगा, जो करीब 160 Bhp का पावर जनरेट करेगा. इंजन 6-स्पीड मैन्युअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा. यह इंजन बीएस6 के अनुकूल होगा. 

TVS Apache RTR 160 4V से 2019 Suzuki Gixxer SF कितनी है अलग, जानिये तुलना

Honda Africa Twin पावरफुल इंजन के साथ इस समय होगी लॉन्च

ये ख़ास बाइक देती है 80 से ज्यादा का माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -