Ampere Zeal इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, उठाए सब्सिडी का फायदा

Ampere Zeal इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, उठाए सब्सिडी का फायदा

भारत की अग्रणी विविध इंजीनियरिंग कंपनियों में Greaves Cotton का नाम शामिल है, ने अपना नया हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम Ampere Zeal है. इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सरकार की FAME-II योजना के तहत 18,000 रुपये की सब्सिडी दी जा रही है. फेम इंडिया (फास्टर अडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स) योजना देश में इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों को बढ़ावा देने के लिए एक प्रोत्साहन योजना है. Ampere के इलेक्ट्रिक वाहन 1 से तीन साल की वारंटी और मजबूत आफ्टर-सेल्स सर्विस नेटवर्क के साथ आ रहे हैं. सब्सिडी के बाद 66,950 रुपये (एक्स शोरूम) Ampere Zeal की कीमत रखी गई है. 

इलेक्ट्रिक स्कूटर समग्र जीवनचक्र लागत में कंपनी के मुताबिक Ampere काफी अधिक बचत देती हैं. संभावित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ग्राहक भारत के कुछ प्रमुख वाहन फाइनेंसरों के साथ साझेदारी में सस्ती और सुलभ वित्त योजनाओं से Greaves द्वारा पेश की गई लाभ उठा सकते हैं.

प्राप्त जानकारी के लिए बता दे​ कि 1200 वाट और एक 60V/30Ah बैटरी सपोर्टेड Ampere Zeal में BLDC हब मोटर के साथ दी गई है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन 78 kg है और इसकी अधिकतम रफ्तार 55 kmph है, जो कि एक बार फुल चार्ज होने पर 75 km का सफर तय करने में सक्षम है. इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 से 6 घंटे का वक्त लगता है. Ampere Zeal में आकर्षक स्टाइलिंग के साथ बॉडी ग्राफिक्स, LED हेडलाइट्स, डुअल स्पीड मोट (इकोनॉमी और पावर) और 14 सेकंड में 0 से 50 kmph की रफ्तार दी गई है.  Zeal 5 हाई ग्लोस कलर विकल्प में इसके साथ ग्राहको के​ लिए उपलब्ध होगी.

Yamaha Aerox 155 है सबसे पावरफुल स्कुटर, इन खुबियो से है लैस

Yamaha Aerox 155 से Aprilia Storm 125 कितनी है दमदार, ये है तुलना

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिलेगी 18 हजार की सब्सिडी, देगी जबरदस्त माइलेज