Honda Africa Twin पावरफुल इंजन के साथ इस समय होगी लॉन्च
Honda Africa Twin पावरफुल इंजन के साथ इस समय होगी लॉन्च
Share:

नई जानकारी सामने होंडा अफ्रीका ट्विन (Honda Africa Twin) के अपडेटेड वर्जन के बारे में  आई है. काफी जानकारी सामने बीते काफी समय से इस बाइक के बारे में आ चुकी है. अब ऐसी खबरें सामने आ रही है कि नई अफ्रीका ट्विन में ज्यादा बड़ा और पावरफुल इंजन दिया जाएगा. मौजूदा मॉडल में 998cc इंजन दिया गया है. खबर है कि 2020 अफ्रीका ट्विन में 1080cc इंजन दिया जाएगा. इस इंजन का मैक्सिमम पावर आउटपुट 100 bhp है. इसके अलावा डिजाइन और फीचर्स में इस बाइक को लेकर बदलाव किए जाएंगे.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिलेगी 18 हजार की सब्सिडी, देगी जबरदस्त माइलेज

एक और जानकारी इस बाइक को लेकर सामने आ रही है. जापान के एक पब्लिकेशन यंग मशीन ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि अफ्रीका ट्विन बाइक में BMW R 1250 GS और Ducati Multistrada 1260 के जैसे सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा. हालांकि रिपोर्ट में इस बारे में और डिटेल्स नहीं दी गई. दोनों वैरियेबल वाल्व टाइमिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल R 1250 GS sport और Multistrada 1260 मे किया जाता है. 

Yamaha Aerox 155 से Aprilia Storm 125 कितनी है दमदार, ये है तुलना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Multistrada 1260 की अगर बात करें तो इस बाइक में डेस्मोड्रॉमिक वाल्व टाइमिंग (DVT) सिस्टम का इस्तेमाल किया जाता है. वहीं BMW ने R 1250 GS में शिफ्टकैम टेक्नॉलजी इंट्रोड्यूस की है जिसे 2019 BMW S 1000 RR में भी देखा जाएगा. नई अफ्रीक ट्विन को यूरो 5 एमिशन रेग्युलेशन का पालन करना होगा. वेरिएबल वॉल्व टाइमिंग टेक्नॉलजी के जरिए बड़े और ज्यादा पावरफुल इंजन का इस्तेमाल करने पर भी एमिशन कम होता है. नई ट्विन में नए हेडलैम्प्स, फुल कलर इंस्ट्रुमेंट पैनल, नया इलेक्ट्रॉनिक सूट दिया जाएगा. 2019 EICMA शो में नई होंडा अफ्रीका ट्विन नवंबर शोकेस की जा सकती है.

सड़क पर गाड़ी छोड़ने पर भरना पड़ेगा कमर तोड़ जुर्माना

Ampere Zeal इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, उठाए सब्सिडी का फायदा

Yamaha Aerox 155 है सबसे पावरफुल स्कुटर, इन खुबियो से है लैस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -