फ्लेक्सिबल की-बोर्ड आपका काम आसान कर देंगे, जेब में रख कर घूमिये
Share:

दोस्तों आप ऑफिस में हो या फिर घर पर दिनभर में आपका सामना कई बार कंप्यूटर और लैपटॉप से होता है. कंप्यूटर पर काम करते हुए कई बार हमे टाइपिंग का बहुत सारा काम होता है. ऐसे में हमे की-बोर्ड की आवश्यकता होती है. लेकिन की-बोर्ड को हर वक्त अपने साथ रखना आसान नहीं होता है. आपको जानकर ये खुशी होगी की अब फ्लेक्सिबल की-बोर्ड बनाने पर वैज्ञानिक काम कर है.  

जी हां दोस्तों इन फ्लेक्सिबल की-बोर्ड की खास बात ये हैं कि इसे मोड़ कर आसानी से आप अपनी जेब में भी रख सकते है. दअरसल साउथ कोरिया की सेजॉन्ग यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स एक ऐसे खास की-बोर्ड को बनाने पर काम कर रहे हैं जिसे मोड़ा जा सके. हालांकि अभी मार्केट में ऐसे की-बोर्ड तो उपलब्ध है लेकिन ये बड़ी साइज़ में उपलब्ध है.   

छोटे आकर के फ्लेक्सिबल की-बोर्ड को सेजॉन्ग यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स टीम ने सेन्सर शीट पर तैयार किया है जो सॉफ्ट सिलिकन रबर और कंडक्टिव कार्बन नैनोट्यूब्स से तैयार की गई है. ये की-बोर्ड उंगली के दबाव पर बदलते इलेक्ट्रिकल रेजिस्टेंस पर रेस्पॉन्ड करेगा. की-बोर्ड में अक्षरों या कैरक्टर की पहचान के लिए आर्टिफिशल न्यूरल नेटवर्क का उपयोग किया गया है. शोधकर्ताओं का दवा है कि फ्लेक्सिबल की-बोर्ड मात्र 1 डॉलर की कीमत में उपलब्ध कराया जा सकता है तो दोस्तों है ना ये कमाल का की-बोर्ड .   

100 Mbps की स्पीड से 2TB का डाटा दे रही है ये कंपनी, जानिए क्या है प्लान

8,999 रुपये की कीमत में थॉमसन ने LED टीवी पेश किया

ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर इन फोन्स की खरीदी पर पाएं 1000 रूपये का डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -