हवाई यात्रियों के लिए बड़ा ऐलान, जयपुर एयरपोर्ट से शुरू होंगी 'नई उड़ान'
हवाई यात्रियों के लिए बड़ा ऐलान, जयपुर एयरपोर्ट से शुरू होंगी 'नई उड़ान'
Share:

जयपुर: जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अनलॉक के दौर में धीरे-धीरे यात्रीभार बढ़ने से हवाई अड्डे पर यात्रियों की रौनक देखते ही बन रही है. अनलॉक के दौर में बीते सात महीने में नवंबर माह में यात्रभार सबसे ज्यादा दर्ज किया गया, वहीं यह सिलसिला दिसंबर में भी देखने को मिल रहा है.

नवंबर में जहां 28 विमानों का संचालन हर दिन हो रहा था, अब यह दिसंबर में 33 से 35 के बीच हो रहा है, ऐसे में एयरलाइन भी अच्छे प्रॉफिट होने के चलते 20 फीसद तक कम किराए में नए शहरों के लिए उड़ानों का संचालन करने पर हामी भर चुकी है. इसे देखते हुए अगले हफ्ते से नए शहर सहित पुराने शहरों के लिए आधा दर्जन नई उड़ानें भी आरंभ हो रही है. वहीं जनवरी की शुरूआत में दो नई तरफ उड़ानें भी शुरू होगी. 16 दिसंबर से तीन नए शहरों के लिए हवाई सेवा आरंभ होगी. इनमें गोवा, इंदौर और चंडीगढ़ का नाम शामिल हैं.

शनिवार को जयपुर हवाई अड्डे से 34 विमानों से 5236 यात्रियों ने उड़ान भरी थी. वहीं 34 उड़ानों से 3193 मुसाफिर जयपुर पहुंचे. कुल 8429 यात्रियों का आवागमन हवाई अड्डे पर हुआ. शनिवार को यात्रियों की तादाद बीत की जाए तो जयपुर से जाने वाले मुसाफिरों की संख्या अनलॉक में सबसे अधिक रही. बीते दो महीने बाद अब धीरे-धीरे विंटर शेड्यूल रफ़्तार पकड़ता हुआ नजर आ रहा है। 

एस्ट्राजेनेका ने अमेरिकी ड्रग मेकर एलेक्सियन को 39 अरब डॉलर में खरीदने का लिया फैसला

RBI का बड़ा ऐलान, आज रात से 24 घंटे चालु रहेगी RTGS सर्विस

अगर 'किश्त' भरने के लिए नहीं हैं पैसे, तो RBI दे रहा समाधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -