सुप्रीम कोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के पास  न घर है और न ही गाड़ी
सुप्रीम कोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के पास न घर है और न ही गाड़ी
Share:

नई दिल्‍ली। आमतौर पर लोगों में यह धरना होती है कि वकीलों और जजों की कमाई बहुत ज्यादा होती है और उनके पास करोडो की प्रॉपर्टी भी होती है। खासकर के जब बात सुप्रीम कोर्ट के जज की हो तो कई लोग यह तक कर देते है कि उनकी एक दिन की कमाई भी लाखों में  होती है और उनके पास कई करोड़ों की जायजत भी होती है। लेकिन हाल ही में देश के नए मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई से जुड़ा एक ऐसा खुलासा हुआ है जिसमे पता चला है कि करोड़ों की प्रॉपर्टी तो दूर की बात है, रंजन गोगोई के पास तो अपना खुद का घर भी नहीं है। 

व्यभिचार से सबरीमाला तक, पिछले पांच दिनों में सुप्रीम कोर्ट ने लिए ये ऐतिहासिक फैसले

दरअसल देश के एक प्राइवेट मीडिया चॅनेल ने हाल ही में  मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई से जुडी एक रिपोर्ट पेश करते हुए यह दावा किया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जस्टिस  जस्टिस रंजन के पास खुद का घर और गाड़ी भी नहीं है। हालांकि इसकी एक बड़ी वजह यह भी हो सकती है करीब 20 साल पहले वे जब जज बने थे तब से ही उन्हें सरकार की और से एक गाड़ी और घर मुहैया कराया गया था। इसके साथ ही उनके पाद सोने के भी कोई आभूषण नहीं है। जस्टिस गोगोई ने  स्‍टॉक मार्केट में भी कोई निवेश नहीं किया है। 

तीन तलाक़ अध्यादेश महिलाओं के मौलिक अधिकार के खिलाफ- ओवैसी


सन 1999 में जस्टिस गोगोई ने गुवाहाटी हाई कोर्ट के जज बनने से पहले एक प्लाट ख़रीदा था लेकिन इस साल की सुरुवात में ही उसे भी 65 लाख रुपये में किसी को बेच दिया था। उल्ल्खनिय है कि 18 नवंबर 1954 को असम के डिब्रूगढ़ में जन्मे जस्टिस गोगोई बेहद ही साधारण जीवन जीने में यकीन रखते है। 

ख़बरें और भी 

आज देश के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की जगह लेंगे जस्टिस रंजन गोगोई

आज सुप्रीम कोर्ट से विदाई लेंगे CJI दीपक मिश्रा , जानिये उनके अहम फैसले और विवाद

SC : रेप पीड़िता आरोपी के खिलाफ नहीं बदल सकेगी अपना बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -