दिल्ली में किसान-श्रमिक रैली के दौरान चक्का जाम, भारी संख्या में जुटे लोग

Sep 05 2018 02:20 PM
दिल्ली में किसान-श्रमिक रैली के दौरान चक्का जाम, भारी संख्या में जुटे लोग

नई दिल्ली: नई दिल्ली के रामलीला मैदान में बुधवार को किसानों और श्रमिकों की बड़ी रैली के कारण दिल्ली में भारी यातायात जाम देखा गया.  निरंतर बारिश के बावजूद, अखिल भारतीय किसान सभा (एआईकेएस) के बैनर के तहत आयोजित रैली के लिए हजारों लोग एकत्र हुए.  एआईकेएस ने कहा कि भाजपा की अगुआई वाली एनडीए सरकार की "विरोधी लोगों" नीतियों के विरोध में रैली आयोजित की गई है. इस रैली में किसान और मजदुर प्रतिमाह कम से कम 18000 रु प्रतिमाह की मजदूरी की मांग कर रहे हैं. 

BJP विधायक बोले - अगर लड़की मना करे तो मुझे बताओ, अपहरण कर के आपके हवाले कर दूंगा

मध्य और पूर्वी दिल्ली में भारी यातायात जाम देखे गए क्योंकि बड़ी संख्या में लोग जंतर मंतर से संसद स्ट्रीट तक विरोध मार्च में शामिल हुए थे. दिल्ली गेट, पहरगंज चौक, मोंटो रोड, बाराखंभ रोड, केजी मार, जनपथ और कोपरनिकु मार्ग पर से यातायात से प्रतिबंधित कर दिया गया है. किसानों के संगठन ने कहा कि किसान, मजदूर और उनके परिवार रैली में शामिल होंगे, जहां उनके संघर्ष का भविष्य घोषित किया जाएगा. रैली लोगों के विकास के लिए वैकल्पिक नीतियों के आधार पर अखिल भारतीय स्तर पर वामपंथी और लोकतांत्रिक राजनीतिक विकल्पों का निर्माण करने का आह्वान करेगी.

दिग्विजय सिंह की केंद्र सरकार को खुली चुनौती, अगर नक्सलियों से संबंध है तो मुझे गिरफ्तार कर के दिखाए !

इससे पहले एआईकेएस के महासचिव हनान मोल्ला ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, "नव-उदार नीतियों और मोदी सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे संघर्ष के तहत, 5 सितंबर को दिल्ली में 5 लाख लोगों की एक बड़ी रैली आयोजित की जा रही है."  

खबरें और भी:-

टीचर्स डे से पहले बसों की भिड़ंत, शिक्षिकाओं समेत कई लोगों ने गंवाई अपनी जान

ऑल स्टेट कश्मीरी पंडित कॉन्फ्रेंस का सरकार पर इल्ज़ाम

SC/ST एक्ट: कल रहेगा भारत बंद, मध्य प्रदेश में लगी धारा 144

 

?