टीचर्स डे से पहले बसों की भिड़ंत, शिक्षिकाओं समेत कई लोगों ने गंवाई अपनी जान

Sep 05 2018 09:21 AM
टीचर्स डे से पहले बसों की भिड़ंत, शिक्षिकाओं समेत कई लोगों ने गंवाई अपनी जान

अलीगढ़. उत्तरप्रदेश के अलीगढ जिले में आगरा हाईवे स्थित मडराक टोल प्लाजा के पास ही मंगलवार को दो बसों का आमना-सामना हो गया जिसके बाद उन दोनों ही बसों में जबरदस्त भिड़ंत में हो गई. अलीगढ से फिरोजाबाद जा रही बारातियों से भरी बस एक मिनी बस से टकरा गई जिसमें ड्राइवर सहित 11 लोगों की मौत हो गई. 24 सीटर मिनी बस में करीब 50 यात्री बैठे थे.

इस हादसे में दो दर्जन से भी ज्यादा यात्री घायल हुए हैं. सूत्रों की माने तो अलीगढ़ के मुहल्ला अमोलिया निवासी दानिश की शादी के लिए करीब 50 लोग बारात के साथ फिरोजाबाद जा रहे थे. दूल्हे की कार आगे निकल गई थी और पीछे बस में 50 बाराती बैठे थे. बारिश के चलते बस चालक ने जल्दबाजी करते हुए अपने आगे चल रही बस को ओवरटेक करने की कोशिश की तभी सामने से आ रही मिनी बस से भिंडत हो गई. ये टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बारातियों से भरी बस मिनी बस के काफी अंदर तक घुस गई.

यूपी में फिर जारी हुई भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश

घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोग जमा हुए जिन्होंने पुलिस को इस घटना की सुचना दी जिसके बाद लोगों ने सभी घायलों को जिला अस्पताल और आगरा के रुसा अस्पताल में भर्ती कराया. हादसे में मिनी बस चालक पवन (45) पुत्र राजेंद्र निवासी नोहटी मडराक (अलीगढ़), शिक्षिका अंजली (30) पत्नी शिवकुमार निवासी नगला कलार (अलीगढ़) व शिक्षिका कामनी उपाध्याय (25) पत्नी डेविड नगला दाऊजी सासनी (हाथरस) की मौके पर ही मौत हो गई. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बसों में फंसे लोगों को निकाला. शिक्षिका गीता (25) पत्नी राजेश निवासी निदा वाजिदपुर सिकंदराराऊ (हाथरस), शिक्षिका मोनिका (30) पत्नी सुधीर निवासी मेलरोज बाईपास (अलीगढ़), बराती अब्दुल वाहिद (50) पुत्र अब्दुल दाउद जीवनगढ़ (अलीगढ़), शिक्षिका साधना (30) पत्नी हरवेंद्र निवासी कोंडला बुलंदशहर, मलखान (35) पुत्र मुरलीधर गांव भुखरावली दाऊजी मथुरा, सोमेश उर्फ सोनू (40) पुत्र रक्षपाल टीकरी हाथरस जंक्शन व इनके आठ माह के बेटे कार्तिक और 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई.

दिग्विजय सिंह की केंद्र सरकार को खुली चुनौती, अगर नक्सलियों से संबंध है तो मुझे गिरफ्तार कर के दिखाए !

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुःख जताया और सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपए और घायलों के परिवार को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. इस हादसे के बाद पुलिस ने दोनों ही वहां चालकों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज किया है और अब पुलिस मार्ग क़याम कर मामले की जाँच में जुटी हैं.

BJP विधायक बोले - अगर लड़की मना करे तो मुझे बताओ, अपहरण कर के आपके हवाले कर दूंगा

शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति और पीएम ने दी शुभकामनाएं

स्कूल में पोल डांस कराने पर प्रिंसिपल ने गंवाई अपनी नौकरी

?