टीकाकरण के अगले चरण में न हो कोई दिक्कत, अमित शाह के नेतृत्व में बड़ी बैठक आज

Apr 28 2021 01:33 PM
टीकाकरण के अगले चरण में न हो कोई दिक्कत, अमित शाह के नेतृत्व में बड़ी बैठक आज

नई दिल्ली: देश में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच एक मई से टीकाकरण का नया चरण शुरू हो रहा है. शनिवार से 18 से अधिक आयु वाले लोगों को वैक्सीन लगनी आरंभ हो जाएगी. ऐसे में तैयारियों की समीक्षा करने के लिए बुधवार शाम को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक होनी है. ये बैठक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में गृह मंत्रालय में ही होगी. 

बुधवार शाम को चार बजे ये मीटिंग होगी, जिसमें वैक्सीन की उपलब्धता, आपूर्ति और हर अन्य पहलू पर बात की जाएगी. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा डॉ. हर्षवर्धन, पीयूष गोयल सहित अन्य मंत्री शामिल होंगे. साथ ही कैबिनेट सेक्रेटरी, सेक्रेटरी फार्मा और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे.  सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में मंत्रियों का समूह इस बात पर चर्चा करेगा कि 1 मई से तीसरे चरण का जो टीकाकरण अभियान आरंभ हो रहा है, उसमें किसी भी तरीके से समस्या ना हो और राज्यों को उचित समय पर वैक्सीन मिलती रहे.

बता दें कि कोरोना को मात देने के लिए 18 साल से अधिक आयु के लोग बुधवार से टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. साथ ही 1 मई से तीसरे चरण का टीकाकरण आरंभ हो जाएगा. केवल मई में वैक्सीन की करीब 16 करोड़ डोज उपलब्ध होंगी, जिसमें रोज़ाना 50 लाख से अधिक टीकाकरण की उम्मीद है. तीसरे चरण में टीकाकरण के लिए बड़ी तादाद में लोगों के जुटने की संभावना को देखते हुए पूरी तैयारी का इस बैठक में खाका तैयार किया जाएगा.

न्यूजीलैंड ने कोविड संकट से निपटने के लिए भारत को समर्थन करेगा प्रदान

कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने क्या किया ? सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल

बंगाल चुनाव: CAPF की निगरानी में रहेंगे ममता के करीबी अनुब्रत मंडल, चुनाव आयोग का आदेश