ब्रिटेन में नए कोरोना स्ट्रेन ने बरपाया कहर, 24 घंटे में सामने आए 50,000 से अधिक संक्रमित मामले
ब्रिटेन में नए कोरोना स्ट्रेन ने बरपाया कहर, 24 घंटे में सामने आए 50,000 से अधिक संक्रमित मामले
Share:

लंदन: यूरोपीय देशों में कोरोनावायरस का नया दबाव कहर बरपा रहा है। यूनाइटेड किंगडम ने लगातार दूसरे दिन 24 घंटे की अवधि में 50,000 से अधिक कोरोना मामलों की सूचना दी, जिससे बुधवार को संक्रमण की कुल संख्या 24 लाख से अधिक हो गई। नए कोरोना स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन में एक दिन में 981 मौतें दर्ज की गईं, महामारी के 72,548 से शुरू होने के बाद से मृत्यु दर बढ़ गई। कोरोनावायरस के नए प्रकार के कारण संक्रमण दर में स्पाइक के मद्देनजर, यूके ने पिछले रविवार को एक गैर-जरूरी दुकानों और व्यवसायों को बंद करते हुए एक नया रहने के लिए एक कड़ा नया प्रतिबंध लगाया था।

COVID-19 की मौतों में ब्रिटेन का सर्वोच्च एकल-दिवसीय स्पाइक - 1,445, अप्रैल में महामारी की पहली चोटी के दौरान रिपोर्ट किया गया था। ब्रिटेन ने मंगलवार को 53,135 कोरोनोवायरस मामलों को दर्ज किया - जो आज तक का सबसे बड़ा एकल दिवस है। इससे पहले आज, ब्रिटिश सरकार ने कहा कि इंग्लैंड के अधिक क्षेत्रों में कड़े प्रतिबंध प्रतिबंध लगाए जाएंगे क्योंकि देश में वायरस का अत्यधिक संक्रामक संस्करण फैल रहा है। स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने रॉयटर्स के हवाले से कहा था, “दुर्भाग्य से यह नया संस्करण अब पूरे इंग्लैंड में फैल रहा है और मामले तेजी से दोगुने हो रहे हैं। इसलिए, एक व्यापक क्षेत्र में टियर चार को लागू करना आवश्यक है। "

इससे पहले, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि वायरस का तेजी से बढ़ने वाला नया संस्करण मौजूदा तनाव से 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक है।

पाकिस्तान में 10 हजार के पार हुआ कोरोनावायरस की मौत का आंकड़ा

अपने रेपिस्ट को सामने बैठाकर महिला ने की 4 घंटे बात, फिर किया ये काम

गर्भपात को वैध बनाने के लिए अर्जेंटीना सीनेट ने पारित किया विधेयक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -