अमेरिका पर हाफिज का नया आरोप
अमेरिका पर हाफिज का नया आरोप
Share:

इस्लामाबाद: आतंकवादियों और आतंकी संगठनों को प्रतिबंधित करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की अमेरिका की नीति को लेकर बौखलाए आतंकी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद ने अब अमेरिका पर जुबानी हमला किया है. हाफिज ने कहा है कि, अमेरिका ने उनके संगठन की तरफ से किए जा रहे चैरिटी के काम के खिलाफ साजिश की है, इसलिए पाकिस्तानी सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने को मजबूर है.

सईद ने कहा कि, राष्ट्रपति के अध्यादेश को जेयूडी के देशभक्ति के कार्यों को लाचार करने के लिये पारित किया गया, क्योंकि अमेरिका और कई अन्य बाहरी शक्तियां जेयूडी कार्यकर्ताओं के अपने शैक्षणिक संस्थानों, एंबुलेंसों और अस्पतालों के जरिये पाकिस्तान के लिये काम करने से खुश नहीं हैं. कुख्यात आतंकी सईद ने एक बयान में कहा, 'हमने अमेरिका के खिलाफ राष्ट्र को एकजुट किया. इसलिये अमेरिकी प्रशासन देश में जेयूडी की प्रभावी भूमिका को और बर्दाश्त करने को इच्छुक नहीं है.'

गौरतलब है कि,  पेरिस में वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की बैठक से कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रपति के एक अध्यादेश के जरिये आतंकवाद निरोधक कानून में संशोधन किया, ताकि संयुक्त राष्ट्र द्वारा लिस्टेड सभी लोगों और समूहों को प्रतिबंधित संगठनों और व्यक्तियों की राष्ट्रीय सूची में शामिल किया जा सके. 

संघर्षविराम के बावजूद, सीरिया में हमले जारी

'चांदनी' को पाकिस्तान ने पुकारा 'मॉम'

यमन में हुए धमाके से 14 मौतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -