भारत में फिर चिंता जनक हुए कोरोना के नए मामले, जानिए सामने आए कितने केस
भारत में फिर चिंता जनक हुए कोरोना के नए मामले, जानिए सामने आए कितने केस
Share:

नई दिल्ली: कोविड महामारी एक बार फिर तेजी से पैर पसारता हुआ दिखाई दे रहा है। हर दिन नए केस देखने के लिए मिल रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा है कि भारत में सिर्फ एक दिन में कोरोना वायरस के 180 नए केस सामने आ चुके है। इससे संक्रमण के सक्रिय केसों का आंकड़ा बढ़कर 2,804 हो चुका है।  

स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ी: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे अद्यतन आंकड़ें भी जारी कर दिए गए है। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में संक्रमण से तीन लोगों की जान चली गई है। 5 दिसंबर तक केसों में कमी दर्ज कर दी गई थी। लेकिन ठंड का मौसम आते ही केस निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस का एक नया वेरिएंट सामने आने से भी स्वास्थ्य महकमे की चिंता और भी ज्यादा बढ़ चुकी है। हालांकि, फिलहाल इस वेरिएंट के नए केस सामने नहीं आ रहे हैं। 

4.5 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित: इतना ही नहीं 2020 की शुरुआत में महामारी अपने चरम पर रही, तब हर दिन आने वाले मरीजों का आंकड़ा लाखों में थी। तब से देश भर में लगभग 4 वर्षों में 4.5 करोड़ से ज्यादा  लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं, 5.3 लाख से अधिक जाने जा चुकी हैं। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि बीते वर्ष 31 दिसंबर को 841 नए केसों की एक दिन में वृद्धि दर्ज की गई, जो मई 2021 में रिपोर्ट किए गए चरम केसों का 0.2 प्रतिशत है। कुल सक्रिय मामलों में से, इनमें से अधिकांश (लगभग 92 प्रतिशत) होम आइसोलेशन के तहत ठीक हो रहे हैं।

इतने लोगों को लगा टीका: मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, बीमारी से उबरने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 4.4 करोड़ से अधिक हो चुका है। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है। देश में अब तक कोरोना वायरस के टीकों की 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।

मालदीव के नक्शे कदम पर निकला बांग्लादेश, भारत के खिलाफ कर रहा ये काम

जानिए क्या है 16 जनवरी का इतिहास?

फोर्ड मोटर्स: भारतीय बाजार में एंडेवर की वापसी की तैयारी में फोर्ड, जल्द ही नई जनरेशन फॉर्च्यूनर की भी होगी एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -