बॉलीवुड ने इस अंदाज़ में दी गांधीजी को श्रद्धांजलि
बॉलीवुड ने इस अंदाज़ में दी गांधीजी को श्रद्धांजलि
Share:

भारत को आज़ादी दिलाने में सबसे पहले जिसका नाम याद आता है वो है महात्मा गाँधी, जिन्हे राष्ट्रीय पिता के नाम से भी जाना जाता है. आज गाँधी जी 70वी पुण्यतिथि है. हर वर्ग के लोग उन्हें अपने तरीके से श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं, वहीँ बॉलीवुड ने भी अपने अलग और अनूठे अंदाज़ में उन्हें श्रद्धांजलि देने की कोशिश की.

डायरेक्टर नईम ए. सिद्दीकी ने गांधीजी के जीवन पर एक फिल्म बनाई है, जिसका फर्स्ट लुक हाल ही में रिलीज़ किया गया है. फिल्म को गांधीजी के हत्यारों से इर्द-गिर्द घूमते बताया हैं जिसमें नाथूराम गोडसे की विचारधारा पर भी प्रकाश डाला गया है. डायरेक्टर नईम की इस मूवी का नाम है ‘हे राम हमने गांधी को मार दिया’. आपको बता दें 30 जनवरी 1948 को गांधीजी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

इस फिल्म के बारे में डायरेक्टर नईम ने बताया कि, "मैं अपने दोस्तों के साथ 2 अक्टूबर, 2017 को गांधीजी के जन्म दिवस को अहिंसा दिवस के रूप में लखनऊ में मना रहा था. उसी रात हमने टेलीविजन पर देखा कि 2 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र विश्व अहिंसा दिवस के रूप में मना रहा है. इस बात ने हमको बहुत प्रभावित किया और प्रेरित किया कि 2018 (गांधीजी की 150वीं जयंती भी है) में कुछ अच्छा और बड़ा किया जाए. हमने गांधीजी की विचारधारा पर फिल्म बनाने का फैसला किया और ‘हे राम हमने गांधी को मार दिया’ नाम से फिल्म बनाई."

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

हैप्पी बर्थडे टू अमृता अरोरा

Video: पिता को सम्मान पाते देख दीपिका के छलके आंसू

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल को हैप्पी बर्थडे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -