बॉलीवुड की डिंपल गर्ल को हैप्पी बर्थडे
बॉलीवुड की डिंपल गर्ल को हैप्पी बर्थडे
Share:

31 जनवरी 1975 को शिमला में जन्म लेने वाली मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति ज़िंटा आज अपना 43वा बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. बहुत ही कम उम्र में प्रीति के सर से बाप का साया हट गया था, उसी एक्सीडेंट के दौरान उनकी माँ को गहरी छोटी थी. प्रीति के दो भाई है, दीपांकर और मनीष. जिसमे से दीपांकर थलसेना में ऑफिसर की पोस्ट पर कार्यरत हैं, जबकि मनीष कैलिफ़ोर्निया में सेटल हैं.

अपनी स्कूल की शुरूआती पढ़ाई प्रीति ने शिमला के कॉन्वेंट ऑफ़ जीज़स एंड मेरी बोर्डिंग विद्यालय से कम्पलीट की. स्कूली पढ़ाई पूरी होने के बाद प्रीति ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई सेंट बेडेज़ कॉलेज से की जहां उन्होंने अंग्रेज़ी ऑनर्स में उपाधी हासिल करके मनोविज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की.

प्रीति ने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगु, तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. प्रीती ने अभी तक बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'दिल से' से की थी, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड से नवाज़ा गया था. इसके बाद उन्हें फिल्म 'कल हो ना हो' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के रूप में फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही थी, जिसमें उनके साथ सैफ अली खान और शाहरुख़ खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

सलमान, शाहरुख के बाद अब मैडम तुसाद में नजर आएंगे वरुण धवन

इस भोजपुरी फिल्म की बोल्ड तस्वीरें मचा रही है तहलका

बुरे वक़्त में माँ का साथ पाकर खुश हैं रणवीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -