एंबुलेंस में महिला ने दिया बच्ची को जन्म
एंबुलेंस में महिला ने दिया बच्ची को जन्म
Share:

मंदसौर: मंदसौर से हाल ही में एक अच्छी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ एंबुलेंस मेडिकल स्टाफ ने समझदारी दिखाते हुए सफल डिलीवरी करवाई है। मिली जानकारी के मुताबिक एंबुलेंस में मौजूद मेडिकल टीम ने केवल सफल डिलीवरी ही नहीं करवाई, बल्कि दोनों यानी माँ और बच्चे की जान भी बचाई है। इस मामले को जिले के सीतामऊ तहसील के नाहरगढ़ का बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक बीते शुक्रवार के दिन एक व्यक्ति का 108 नंबर पर फोन आया। फ़ोन पर व्यक्ति ने बताया कि उसकी पत्नी की डिलीवरी होने वाली है और इस वजह से पत्नी के के पेट में तेज दर्द हो रहा है।

यह जानने के बाद सतर्कता दिखाते हुए 108 एंबुलेंस कंट्रोल रूम ने एक एंबुलेंस को व्यक्ति द्वारा दिए गए पते पर भेज दिया। उसके बाद जब टीम गर्भवती को लेकर जिला अस्पताल जा ही रही थी उसी बीच प्रसव पीड़ा और ज्यादा बढ़ गई। यह देखते हुए एंबुलेंस में मौजूद मेडिकल स्टाफ की टीम ने तत्परता दिखाई और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन की मदद से महिला की सफल डिलीवरी करवा दी। इस बारे में बात करते हुए एम्बुलेंस के ड्राइवर प्रहलाद शर्मा ने बताया कि, 'इस वक्त जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। लेकिन अब दोनों को नाहरगढ़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।'

खबरों के अनुसार अब से कुछ ही दिन बाद दोनों को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। वैसे यह ऐसा पहला मामला नहीं है बल्कि ऐसे कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं जिन्होंने एक अलग ही मिसाल पेश की है।

लेडी सब इंस्पेक्टर ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- ये मेरी करनी का फल

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तैयार है MP, हुई Dry Run की शुरुआत

सुशांत सिंह की मौत ने रिया के बॉलीवुड करियर पर लगाया फुल स्टॉप, 2021 में भी नहीं है कोई फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -