चाय के साथ कभी न करें इन चीज़ों का सेवन, होगा हानिकारक

चाय के साथ कभी न करें इन चीज़ों का सेवन, होगा हानिकारक

भारत में चाय के शौंकीन कुछ ज्यादा ही हैं. भारत के लोग चाय के बिना रह ही नहीं सकते हैं. लेकिन कई बार आपने भी देखा होगा कि चाय के साथ कई चीज़ों का सेवन भी किया है. कई बार चाय के साथ मैदा से बनी चीजों का सेवन करना पसंद करते हैं. जैसे नमकीन, पकौड़े, बिस्कीट इत्यादी. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि चाय के साथ मैदा से बनी चीज भूल से भी नहीं खाने चाहिए क्योंकि इसका असर सीधे आपके स्किन और हेल्थ पर पड़ता है. अगर आप भी ऐसा ही करते हैं तो सावधान हो  जाएं क्यूंकि ये आपके लिए भारी भी हो सकता है. चाय के साथ कुछ चीजों का बिल्कुल भी नहीं खाना चाहिए, क्योंकि इसके कई तरह के साइडइफेक्ट्स है. 

बेसन
जब भी बारिश होती है लोग चाय के साथ पकौड़े खाना पसंद करते हैं. मगर आपको बता दें कि चाय के साथ बेसन की चीजें खाने से नुकसान होता है. चाय के साथ अगर आप बेसन की बनी चीजें खाते हैं, जो इससे आपके बाल झड़ने लगते हैं. इतना ही नहीं इससे आपके बालों के सफेद होने की संभावना भी बढ़ सकती है.

नींबू
चाय के साथ नींबू कभी भी ना ले. ऐसा करने से ये आपके पेट में जहर बन सकता है, इससे एसिडिटी और गैस की समस्या हो सकती है.

पानी
घर में ज्यादातर बड़े लोग हमें चाय के तुरंत बाद पानी पीने से रोकते हैं, ये सही भी है. क्योंकि चाय पीने के बाद पानी पीने से हमारे पेट में कई तरह की समस्या होने लगती है. चाय के तुरंत बाद पानी पीने से चेहरे पर झुर्रियों की समस्या होने लगती है.

हल्दी
चाय पीने के तुरंत बाद हल्दी की चीजों से भी दूर रहनी चाहिए. चाय पीने के बाद हल्दी की चीजें खाने से बालों की कई समस्याएं होने लगती है.

स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है करेला, इस तरह करें उपयोग

दांतों को चमकदार बनाएगा नीम का दातुन

सेहत के लिए फायदेमंद है डबल टोंड दूध, बस ऐसे करें इस्तेमाल