नेटफ्लिक्स ने उठाया बड़ा कदम! अब पासवर्ड शेयर करने के देने होंगे पैसे
नेटफ्लिक्स ने उठाया बड़ा कदम! अब पासवर्ड शेयर करने के देने होंगे पैसे
Share:

NETFLIX ने पहले PASSWORD शेयर करने पर नकेल कसना शुरू कर दिया है क्योंकि इससे उसके कस्टमर की संख्या प्रभावित हो रही थी. हालांकि, अब PASSWORD शेयर करने पर NETFLIX की नीति उलटी पड़ चुकी है. खबरों का कहना है कि, NETFLIX ने स्पेन में 1 मिलियन से ज्यादा यूजर्स को खो दिया है जब से उसने PASSWORD शेयर करने पर नकेल कसना शुरू कर दिया था. इसे कंपनी के PASSWORD-शेयरिंग पर लगाए गए पाबंदियों का बैकफायर भी कहा जा रहा है.

देने पड़ रहे इतने रुपये: NETFLIX ने एक मासिक शुल्क को भी पेश कर दिया है, जिसे स्पेनिश यूजर्स के लिए 5.99 यूरो (लगभग 500 रुपये) में भुगतान करना पड़ेगा. इस शुल्क का उद्देश्य यूजर्स को अपने लॉगिन डिटेल्स को अन्य लोगों के साथ शेयर करने से रोकना है. NETFLIX ने तकनीकी उपायों का भी उपयोग करके साझाकरण को रोकने का प्रयास किया है. लेकिन एक शोधने इस बारें में कहा है कि  NETFLIX द्वारा खोए गए दो-तिहाई यूजर अन्य लोगों के साथ PASSWORD शेयर कर रहे थे. इससे दस लाख यूजर्स को हानि हुई.

NETFLIX को हो रहा नुकसान: इसके PASSWORD-शेयरिंग क्रैकडाउन के नकारात्मक परिणामों के बावजूद, NETFLIX राजस्व हानि को रोकने के लिए ऐसे उपायों को जारी रखने वाला है. हालांकि, भविष्य में और भी अधिक ग्राहकों को खोने से बचने के लिए कंपनी को एक सकारात्मक यूजर एक्सपीरियंस प्रदान करने के साथ इसे संतुलित करने की आवश्यकता भी हो सकती है

लैटिन अमेरिकी देशों में सफल रोल-आउट के उपरांत NETFLIX ने पुर्तगाल, कनाडा और न्यूजीलैंड में PASSWORD साझा करने के लिए समान शुल्क लागू भी लागू कर दिया गया है. इस शुल्क के एलान ने शुरू में प्रत्येक बाजार में एक नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त की है, लेकिन NETFLIX को यह मोमेंटरी होने का अनुमान भी है, क्योंकि जिन यूजर्स ने अपने खातों के लिए भुगतान नहीं किया है, वे अपने स्वयं के लिए साइन अप करना शुरू भी कर देता है.

WhatsApp लेकर आया शानदार फीचर, जानकर झूम उठेंगे आप

अब WHATSAPP से भी आप भर सकते है बिल, जानिए कैसे

सिर्फ 3000 में मिल रहा iPhone 14!, जानिए क्यों..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -