WhatsApp लेकर आया शानदार फीचर, जानकर झूम उठेंगे आप
WhatsApp लेकर आया शानदार फीचर, जानकर झूम उठेंगे आप
Share:

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर निरंतर नए फीचर्स रिलीज कर रहा है. कंपनी ने इस सप्ताह मल्टी डिवाइस सपोर्ट का फीचर जोड़ा है. इस फीचर की सहायता से उपयोगकर्ता एक ही WhatsApp Account को कई डिवाइसेस में एक्सेस कर सकते हैं. वहीं कंपनी एक नया फीचर जोड़ रही है, जिसकी सहायता से उपयोगकर्ता अपनी चैट्स को लॉक कर सकते हैं. ऐप डेवलपर्स इस प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर्स जोड़ते रहते हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं को बेहतर अनुभव मिले. प्लेटफॉर्म पर मल्टी डिवाइस सपोर्ट के पश्चात् जल्द ही चैट लॉक फीचर जोड़ा जाएगा. वैसे ये फीचर फिलहाल कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है. आइए जानते हैं इस फीचर की विशेष बातें... 

WhatsApp Lock का नया फीचर:-
WaBetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ बीटा उपयोगकर्ताओं को नया चैट लॉक फीचर मिल रहा है. इस फीचर की सहायता से उपयोगकर्ताओं को वॉट्सऐप लॉक करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. वे केवल उन चैट्स को लॉक कर सकते हैं, जो उन्हें हाइड करनी है. इतना ही नहीं लॉक हुई चैट की फोटोज एवं वीडियो भी ऑटोमेटिक डाउनलोड नहीं होंगी. इससे उपयोगकर्ताओं की प्राइवेसी बनी रहेगी. WaBetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. इसमें वॉट्सऐप के आगामी फीचर को स्पॉट किया जा सकता है. इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे. 

ऐसे कर सकते हैं कोई चैट लॉक:-
सबसे पहले आपको WhatsApp ओपन करना होगा तथा किसी चैट पर जाना होगा. आप चाहें तो इंडिविजुअल या फिर ग्रुप चैट, किसी को भी लॉक कर सकते हैं. यहां आपको उस चैट पर जाना होगा, जिसे आप लॉक करना चाहते हैं तथा फिर प्रोफाइल पर क्लिक करना होगा. अब उपयोगकर्ताओं को नीचे स्क्रॉल करना होगा, तत्पश्चात, उन्हें Chat Lock का विकल्प मिल जाएगा. यहां पर Lock This Chat With Fingerprint का विकल्प प्राप्त होगा. इस प्रकार से आप किसी भी चैट को लॉक कर सकते हैं. वॉट्सऐप का ये फीचर फिलहाल चुनिंदा बीटा उपयोगकर्ताओं को मिल रहा है. ये फीचर स्टेबल यूजर्स तक कब आएगा, इसकी कोई जानकारी नहीं है. रिपोर्ट्स के अनुसार, फीचर आने वाले दिनों में दूसरे बीटा यूजर्स तक पहुंचेगा. 

अब WHATSAPP से भी आप भर सकते है बिल, जानिए कैसे

सिर्फ 3000 में मिल रहा iPhone 14!, जानिए क्यों..?

पूरा गेम पलटने आया JIO, पेश किया 5G स्पीड से चलने वाला AirFiber

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -