इजरायल के पीएम का बड़ा एलान, कहा- 'कोरोना से बचना है तो करें 'नमस्ते'
इजरायल के पीएम का बड़ा एलान, कहा- 'कोरोना से बचना है तो करें 'नमस्ते'
Share:

बीजिंग: हर दिन तेजी पकड़ता जा रहा कोरोना वायरस ने अब इतना विकराल रूप ले लिया है, कि इसका असर अब केवल मानवीय जीवन पर ही नहीं बल्कि अब तो इस वायरस का असर पशु पक्षियों पर पड़ने लगा है. वहीं दुनिया कोरोना वायरस की दहशत में है. कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव उपाय किये जा रहे हैं. अब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना से बचने के लिए भारतीय तरीके से अभिवादन करने को कहा है.

वहीं इस बात को ध्यान में रखते हुए इजरायल के पीएम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उपाय अपनाने पर बात की. इस दौरान इजरायल के लोगों से अभिवादन के लिए भारतीय अंदाज यानी 'नमस्ते' करने को कहा. आपको बता दें कि मेडिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक कोरोना संक्रमित व्यक्ति से 2 से ढाई फीट की दूरी रखनी जरूरी है. संक्रमण से बचने के लिए कोरोना के मरीज के एकदम पास ना जाएं, हाथ ना मिलाएं. संभव हो तो मास्क का इस्तेमाल करें. समय-समय पर अपने हाथों को ठीक तरह से धोते रहें. गौर करने वाली बात है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 3,200 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है.

भारत में अब तक 29 लोग संक्रमित पाए गए: जानकारी के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के कारण अब तक कुल 29 लोग संक्रमित पाए गए हैं. इनमें केरल के 3 मरीज थे, जो ठीक होकर घर जा चुके हैं. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि अभी 25 संक्रमित लोगों में इटली के 16 पर्यटक भी शामिल हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि दिल्ली में संक्रमित पाए गए शख्स के कारण उसके परिवार के आगरा में रहने वाले 6 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. 

मेट्रो से लेकर ऑफिस तक बरते सावधानी: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारत में भी कोरोना के अब 29 मामलों की पुष्टि हो गई है. भारत में कोरोना के मामले सामने आने के बाद सरकार अलर्ट है. मेट्रो से लेकर ऑफिस और स्कूलों तक हर तरह की सावधानी बरती जा रही है, ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

क्या सच में PSL के लिए पाक ने छुपाया कोरोना का मामला?

कोरोना से निपटने के लिए एक साथ आगे आईं यह दो बड़ी संस्थाएं

कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए चीन में हो रहा अनोखा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -