'बर्बरता का नाश करना ही होगा..', आतंकवाद के खिलाफ एक सुर में बोले नेतन्याहू और इटली की पीएम मेलोनी
'बर्बरता का नाश करना ही होगा..', आतंकवाद के खिलाफ एक सुर में बोले नेतन्याहू और इटली की पीएम मेलोनी
Share:

यरूशलम: गाजा में चल रहे संघर्ष और आतंकवादी समूह हमास पर जमीनी हमले की आशंका के बीच इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने इतालवी समकक्ष जियोर्जिया मेलोनी और साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस क्रिस्टोडोलाइड्स से मुलाकात की। इन बैठकों के दौरान, नेतन्याहू ने जिसे उन्होंने "बर्बरता" बताया, उसे हराने की आवश्यकता पर जोर दिया।

नेतन्याहू ने कहा, "हमें इस बर्बरता को हराना है," और संघर्ष को सभ्यता की ताकतों और "वास्तव में राक्षसी बर्बर लोगों के बीच लड़ाई के रूप में बताया, जिन्होंने निर्दोष लोगों, शिशुओं और दादी की हत्या, अंग-भंग, बलात्कार, सिर काट दिया और जला दिया।" उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि यह सभ्यता की परीक्षा है और जीत का भरोसा जताया। नेतन्याहू ने उन देशों से भी हमास के खिलाफ खड़े होने के लिए आह्वान किया जो पहले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से लड़े थे, हमास को उन्होंने "नया ISIS" कहा था।

इटली के प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने इज़राइल के लिए इटली का समर्थन व्यक्त किया और आतंकवाद के खिलाफ अपने लोगों की रक्षा करने के इज़राइल के अधिकार की रक्षा के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "हम इजराइल के अपने लोगों की रक्षा करने के अधिकारों की रक्षा करते हैं। हम पूरी तरह से समझते हैं कि आतंकवाद से लड़ना होगा, और हमारा मानना ​​है कि आप इसे सबसे अच्छे तरीके से करने में सक्षम हैं, और हम उन आतंकवादियों से अलग हैं।"  

नेतन्याहू ने बाद में साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस क्रिस्टोडौलाइड्स से मुलाकात की और "बर्बरता के खिलाफ सभ्यता की लड़ाई" के विषय को दोहराया। उन्होंने गाजा में हमास द्वारा किए गए अत्याचारों को बर्बरता और नरसंहार के बाद से यहूदी लोगों के खिलाफ सबसे खराब बताया। नेतन्याहू ने इस बात पर जोर दिया कि हमास के खिलाफ लड़ाई बर्बरता के खिलाफ सभ्यता की लड़ाई है।

इजरायली प्रधान मंत्री के कार्यालय ने संयुक्त राष्ट्र में अपने पिछले संबोधन का जिक्र किया, जिसके दौरान उन्होंने हमास की तुलना ISIS से करते हुए कहा, "हमास ISIS है... लोगों ने मुझ पर विश्वास नहीं किया। अब वे जानते हैं कि यह वास्तव में ISIS से भी बदतर है।" उन्होंने उल्लेख किया कि राष्ट्रपति बिडेन और चांसलर स्कोल्ज़ जैसे विश्व नेताओं ने हमास को "नए नाज़ियों" के रूप में चित्रित किया है और सभ्य दुनिया से इस आम दुश्मन को हराने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया है।

जिस इराकी शरणार्थी ने पहले जलाई थी कुरान, उसने अब इस्लामी धर्मग्रन्थ पर रखा पैर, लहराया इजराइल का झंडा, Video

आतंकी संगठन हिजबुल्लाह भड़का रहा आग, जंग में कूद सकते हैं ईरान-लेबनान ! इजराइल ने जताई चिंता

विदेशों में भारत विरोधी आतंकियों को कौन ठोंक रहा ? अब अज्ञात हमलावरों ने लश्कर-ए-जब्बार के सरगना दाऊद मलिक को गोलियों से भूना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -