नेरोलैक पेंट्स उत्पादन में 450 करोड़ का करेगा निवेश
नेरोलैक पेंट्स उत्पादन में 450 करोड़ का करेगा निवेश
Share:

बावल (हरियाणा), जौनपुर (यूपी), चिपलुन (महाराष्ट्र), होसुर (TN), सयाका (गुजरात), अमृतसर (पंजाब) में अपने छह विनिर्माण संयंत्रों के साथ नेरोलैक पेंट्स ने विशाखापत्तनम (एपी) में अपनी सातवीं इकाई का प्रस्ताव दिया है। महामारी की स्थिति के कारण, सातवीं इकाई को एक वर्ष के लिए स्थगित कर दिया गया है। कंसाई नेरोलैक जिसने सितंबर 1920 में अपना ऑपरेशन शुरू किया था, ने अपना शताब्दी वर्ष चिह्नित किया। कंपनी 40,000 लाख लीटर क्षमता जोड़ने के लिए INR 450 करोड़ का निवेश कर रही है क्योंकि कंपनी उम्मीद कर रही है कि इस साल मांग दोहरे अंकों में बढ़ेगी। ऑटोमोटिव पेंट्स क्षेत्र में 57% बाजार हिस्सेदारी के साथ कंसाई नेरोलैक का कब्जा है और यह सबसे बड़ा खंड खिलाड़ी है।

इसके राजस्व का 55% सजावटी पेंट्स और 45% मोटर वाहन खंड द्वारा प्राप्त किया जाता है। Kansai Nerolac का मान लगभग INR 5000 करोड़ है, जो दुनिया के आठवें सबसे बड़े खिलाड़ी Kansai Paint Co of Japan के स्वामित्व में 75% है, 18% मार्केट शेयर का विशेषाधिकार रखता है और यह भारतीय बाजार में दूसरा सबसे बड़ा खिलाड़ी है। एशियन पेंट्स, नेरोलैक, बर्जर पेंट्स उद्योग के लगभग 60% शीर्ष तीन ब्रांडों को नियंत्रित करते हैं। कंसाई नेरोलैक पेंट्स के वाइस-चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर एच। एम. भरुका ने बताया, 'हालांकि हमने अप्रैल के पीक डिमांड के महीने को लॉकडाउन में खो दिया है, लेकिन बिक्री अब लगभग सामान्य है और प्री-लॉकडाउन के दिनों में प्लांट चल रहे हैं। इसे देखते हुए, मैं इस साल दोहरे अंकों की वृद्धि के साथ बंद होने की उम्मीद करता हूं। आगे बेहतर मांग की उम्मीद करते हुए, हम अपने अमृतसर संयंत्र में 40,000 लीटर की क्षमता जोड़ रहे हैं और CAPEX में 450 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे, जिसमें से अधिकांश इस वर्ष खर्च किए जाएंगे ”।

जंहा इस बात का पता चला है कि सजावटी खंड मांग को बढ़ाता है और प्रत्याशित पुनर्प्राप्ति की तुलना में तेज वृद्धि की भविष्यवाणी कर रहा है। इसके अलावा, औद्योगिक क्षेत्र अगस्त के महीने से पुनरुद्धार के संकेत दे रहा है। यह बेहतर होगा क्योंकि त्योहारी सीजन करीब आ रहा है। नेरोलैक पहली घरेलू पेंट कंपनी है जिसने लेड-फ्री पेंट और एंटी-फंगल बायो-वॉश लॉन्च किया।

एचडीएफसी बैंक के सीएमओ को फोर्ब्स की सूची में किया गया दर्ज

टीपीजी और जीआईसी ने आरआरवीएल में करने वाले है निवेश

महाराष्ट्र में आज से खुले होटल-रेस्टोरेंट और बार, सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -