नेपाल के सेना प्रमुख को दी जाएगी भारतीय सेना के 'जनरल' की उपाधि
नेपाल के सेना प्रमुख को दी जाएगी भारतीय सेना के 'जनरल' की उपाधि
Share:

काठमांडू: भारत के काठमांडू दौरे के दौरान नेपाल के सेना प्रमुख को भारतीय सेना के 'जनरल' की उपाधि दी जाएगी. भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के आधिकारिक निमंत्रण पर नेपाल के सेना प्रमुख जनरल प्रभु राम शर्मा मंगलवार को भारत के चार दिवसीय दौरे पर नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। नेपाल सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, "भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने के आधिकारिक निमंत्रण पर, नेपाल सेना प्रमुख जनरल प्रभु राम शर्मा भारत की चार दिवसीय यात्रा के लिए नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करते हैं।"

उम्मीद है कि भारत के राष्ट्रपति अपनी भारत यात्रा के दौरान सेनाध्यक्ष (सीओएएस) शर्मा को मानद 'भारतीय सेना के जनरल' की उपाधि से सम्मानित करेंगे। एनए जनसंपर्क निदेशालय के अनुसार "भारतीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 10 नवंबर को उन्हें यह उपाधि प्रदान करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार नेपाल और भारत द्वारा प्रत्येक देश के सेना प्रमुख को मानद जनरल की उपाधि प्रदान करना एक "अद्वितीय सैन्य परंपरा" है। शर्मा अपनी यात्रा के दौरान अपने भारतीय समकक्ष नरवणे और भारतीय सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।

कार्यवाहक थल सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल प्रभु राम शर्मा को सितंबर में नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी द्वारा जनरल के रूप में पदोन्नत किया गया था। जनरल शर्मा भारत के राष्ट्रीय रक्षा कॉलेज के पूर्व छात्र हैं और उन्होंने नेपाल के त्रिभुवन विश्वविद्यालय से इतिहास में मास्टर डिग्री और मद्रास विश्वविद्यालय से रक्षा और सामरिक अध्ययन में दर्शनशास्त्र में मास्टर डिग्री प्राप्त की है।

शराब के नशे ने ली जान, होश आते ही हुआ बुरा हाल

सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन ने की बड़ी चूक, फैन ने बताई गलती तो...

दर्दनाक हादसा: ट्रक ने 3 लोगों को बेरहमी से कुचला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -