इजराइल में हमास के आतंकियों ने नेपाली छात्रों को भी बनाया बंधक, 7 स्टूडेंट घायल
इजराइल में हमास के आतंकियों ने नेपाली छात्रों को भी बनाया बंधक, 7 स्टूडेंट घायल
Share:

काठमांडू: एक बेहद दुखद घटना में, एक इजरायली विश्वविद्यालय में शिक्षा प्राप्त कर रहे सात नेपाली छात्र घायल हो गए हैं और वर्तमान में हमास बलों द्वारा लगातार आतंकवादी हमलों के बीच उन्हें बंदी बना लिया गया है, जैसा कि इजरायल में नेपाल के राजदूत कांता रिजल ने पुष्टि की है। ये छात्र इज़रायली सरकार द्वारा शुरू किए गए "सीखो और कमाओ" कार्यक्रम का हिस्सा थे, और वे हर्ज़लिया में स्थित थे।

राजदूत कांता रिजल ने स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, "उन्हें दक्षिणी इज़राइल के अलुमिम में कृषि फार्म में अतिरिक्त 10 नेपाली छात्रों के साथ हमास के आतंकवादियों द्वारा कैद में रखा गया है।" इस गंभीर मुद्दे के समाधान के लिए इज़राइल के विदेश मंत्रालय को सूचित करने और बचाव दल जुटाने का प्रयास किया गया है। छात्रों को स्थिति के बारे में सतर्क कर दिया गया है, लेकिन क्षेत्र में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों ने पहुंच को मुश्किल बना दिया है। वे वर्तमान में चल रहे आतंकवादी हमलों से खुद को बचाने का प्रयास करते हुए, अपने छात्रावास में शरण ले रहे हैं।

यह चिंताजनक घटनाक्रम क्षेत्र में बढ़ते तनाव के बीच हुआ है, जिसमें दोनों पक्षों के हताहत होने की खबरें हैं। इज़राइल के प्रधान मंत्री, बेंजामिन नेतन्याहू ने घोषणा की है कि उनका देश इन आतंकवादियों के खिलाफ "युद्ध में" है और विजयी होने के दृढ़ संकल्प पर जोर देते हुए, भंडार जुटाने का आदेश दिया है। "हम युद्ध में हैं, किसी ऑपरेशन या राउंड में नहीं, बल्कि युद्ध में हैं। आज सुबह, हमास के आतंकवादियों ने इज़राइल राज्य और उसके नागरिकों के खिलाफ एक जानलेवा हमला किया। हम सुबह से ही इसमें शामिल हैं। मैंने बैठक बुलाई सुरक्षा प्रतिष्ठान के प्रमुखों को आदेश दिया गया और सबसे पहले, आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ किए गए समुदायों को बाहर निकालने का आदेश दिया गया। प्रधान मंत्री नेतन्याहू ने कहा, "यह वर्तमान में किया जा रहा है।"

उन्होंने आगे कहा, "साथ ही, मैंने व्यापक भंडार जुटाने का आदेश दिया है और हम उस परिमाण की गोलीबारी का जवाब देते हैं जिसका आतंकवादी दुश्मन को पता नहीं है। दुश्मन को एक अभूतपूर्व कीमत चुकानी पड़ेगी। इस बीच, मैं नागरिकों से आह्वान करता हूं इज़राइल को आईडीएफ और होम फ्रंट कमांड के निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। हम इन आतंकवादियों के खिलाफ युद्ध में हैं, और हम इसे जीतेंगे।" स्थिति अत्यधिक अस्थिर बनी हुई है, और संकट से निपटने और आतंकवादी हमलों से प्रभावित सभी लोगों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रयास चल रहे हैं।

'दिग्विजय सिंह हाजिर हों..', कांग्रेस नेता को कोर्ट का समन, जानिए क्या है मामला ?

सिद्धारमैया ने 2015 को कराई थी जातिगत जनगणना ! अब तक जारी नहीं की रिपोर्ट, सभी राज्यों में वादे कर रहे राहुल गांधी

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट: पीएम मोदी से मिले सीएम भूपेंद्र पटेल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -