कोरोना : 24 घंटे में 224 नए मामले आए सामने, इस मुस्लिम सम्मेलन पर उठे सवाल
कोरोना : 24 घंटे में 224 नए मामले आए सामने, इस मुस्लिम सम्मेलन पर उठे सवाल
Share:

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की विस्फोटक स्थिति पैदा हो गई है. इस भयानक स्थिति की वजह तब्लीगी जमात के एक कार्यक्रम को माना जा रहा है. देशभर में 224 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में नए मामलों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 15 सौ को पार कर गई है. सबसे ज्यादा दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में संक्रमितों के मामले हैं और इनमें से ज्यादातर वही हैं जो इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे. महाराष्ट्र में भी अचानक संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में अब तक सबसे बड़ी संख्या है. पंजाब में मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई. राज्य में कोरोना से यह चौथी मौत है.

लोगों की थूकने वाली हरकत बनी उनकी ही जान की दुश्मन इससे बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्यों के स्वास्थ्य विभागों के मुताबिक देश में अभी तक संक्रमितों की संख्या 1,545 हो गई है. इनमें 49 विदेशी, संक्रमण से जान गंवाने वाले 39 लोग और पूरी तरह ठीक हो चुके 126 व्यक्ति भी शामिल हैं. महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 302 हो गई है. जो 72 नए मामले आए हैं उनमें अकेले मुंबई में ही 59 मामले हैं. इसके अलावा अहमदनगर में तीन जबकि पुणे, ठाणे, वसई, विरार और कल्याण-डोंबिवली में दो-दो मामले शामिल हैं.

कोरोना वायरस को लेकर अस्पतालों की लापरवाही, सिंगापुर से आए कोरोना संदिग्ध की कोई पुख्ता जांच नहीं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तब्लीगी जमात के चलते तमिलनाडु में सबसे ज्यादा नए केस बढ़े हैं. राज्य में 57 नए मामले सामने आए हैं और इनमें ज्यादातर संख्या उन्हीं लोगों की है जो दिल्ली के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. राज्य में संक्रमितों की संख्या 124 हो गई है. तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में राज्य के लगभग डेढ़ हजार लोग शामिल हुए थे, जिनमें से ग्यारह सौ से ज्यादा लौट आए हैं. इनमें से आठ सौ लोगों का पता लगा दिया गया है और क्वारंटाइन में रखा है. राज्य के मुख्य सचिव ने कहा कि इन लोगों को अलग किए जाने के बाद ही कोरोना के प्रसार को रोका जा सकता है.

लखनऊ में बढ़ी पीड़ितों की संख्या, क्या कोरोना से नहीं मिलेगा निजात

अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा दिल्ली, कोरोना को लेकर कर रहा लापरवाही

आखिर क्यों कोरोना से बेखौफ होकर किया गया तब्लीगी जमात सम्‍मेलन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -