1.65 करोड़ मजदूरों के लिए आज बड़ा दिन, योगी सरकार करेगी इस साम्रगी का वितरण
1.65 करोड़ मजदूरों के लिए आज बड़ा दिन, योगी सरकार करेगी इस साम्रगी का वितरण
Share:

उत्तप्रदेश में कोरोना महामारी के संकट की वजह से काफी उथल पुथल मची हुई है. जिस वजह से योगी सरकार हर संभव प्रभावी कदम उठा रही है. वही, कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन से प्रभावित ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के 1.65 करोड़ से ज्यादा मजदूरों को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से बुधवार यानी पहली अप्रैल से मुफ्त राशन वितरण शुरू होगा.

CORONAVIRUS: अमेरिका मौत के मामले में चीन से निकला आगे, इटली के हाल सुन उड़ जाएंगे होश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए घोषित लॉकडाउन के कारण आर्थिक और व्यावसायिक गतिविधियां ठप हो गई हैं. इससे मजदूर वर्ग के सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एलान किया था कि अंत्योदय योजना और मनरेगा के दायरे में आने वाले मजदूरों, श्रम विभाग में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों और शहरी क्षेत्र के राशन कार्डधारक दिहाड़ी मजदूरों को राज्य सरकार निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराएगी. इसी क्रम में राज्य सरकार की ओर से मजदूरों को बुधवार से निश्शुल्क खाद्यान्न वितरण शुरू होगा. बाकी कार्ड धारकों को पहले की तरह तीन रुपये प्रति किलो चावल और दो रुपये प्रति किलो गेहूं दिया जाएगा.

इटली में कोरोना से मरने वालों को दी गई श्रद्धांजलि

अगर आपको नही पता तो बता दे कि केंद्र सरकार की ओर से सभी राशन कार्डधारकों को 15 अप्रैल से निश्शुल्क खाद्यान्न दिया जाएगा. इस तरह अगले तीन माह तक हर महीने दो बार अनाज बांटा जाएगा. हर महीने की पहली तारीख से पहले की तरह से सशुल्क और 15 तारीख से प्रति यूनिट पांच किलो निश्शुल्क खाद्यान्न बंटेगा. जिलाधिकारियों को निर्देश दिये गए हैं कि खाद्यान्न वितरण के दौरान कहीं भी पांच से अधिक लाभार्थी एकत्रित न हों और वे आपस में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें. अनाज वितरण के दौरान हर मजदूर के हाथ साफ कराने के लिए सैनिटाइजर या साबुन और पानी की व्यवस्था की जाएगी.

आखिर क्यों कोरोना से बेखौफ होकर किया गया तब्लीगी जमात सम्‍मेलन ?

किसानों को योगी सरकार ने दिया तोहफा, बुआई की दिक्कत हुई समाप्त

कोरोना के वैक्सीन का परिक्षण अन्य देशों में करेगा चीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -