राजनीतिक संकट को जल्द हल करने के लिए नेपाली कांग्रेस और मधेशी हुए राजी
राजनीतिक संकट को जल्द हल करने के लिए नेपाली कांग्रेस और मधेशी हुए राजी
Share:

काठमांडू: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक नेपाल के मौजूदा राजनीतिक संकट की समस्या को जल्दी से हल करने के लिए नेपाल के मुख्य विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस व आंदोलनकारी मधेशी सहमत हो गए हैं। गौरतलब है कि नए संविधान के जबरदस्त विरोध के फलस्वरूप मधेशी आंदोलन और भारत से लगी सीमा पर नाकेबंदी के चलते राजनीतिक संकट यथावत कायम है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार कि शाम को यूनाइटेड मधेशी डेमोक्रेटिक फ्रंट UMDF तथा नेपाली कांग्रेस NC के प्रतिनिधियों की एनसी अध्यक्ष सुशील कोइराला के निवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई।

इस बैठक में मौजूदा मुद्दों और तराई क्षेत्र में जारी हिंसा पर गंभीर होकर वार्ता की गई। इस बाबत नेपाली कांग्रेस ने मधेशी फ्रंट से संविधान संशोधन प्रक्रिया के जरिए संकट हल करने में सहायता करने का आग्रह किया है. फ्रंट से विधेयक को लेकर सहमति बनाने को कहा गया व यूनाइटेड मधेशी डेमोक्रेटिक फ्रंट UMDF ने इसके लिए प्रांतों के सीमांकन में संशोधन को लेकर एनसी से स्पष्ट खाका पेश करने को कहा।

बता दे कि तराई क्षेत्र में रहने वाले भारतीय मूल के मधेशी ज्यादा प्रतिनिधित्व की अपनी मांगो को लेकर नेपाल के नए संविधान का जबरदस्त रूप से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके कारण नेपाल में सभी प्रकार कि वस्तुओ कि कीमते आसमान छू रही है.   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -