अचानक बदले नेपाली पीएम केपी ओली शर्मा के तेवर, शेयर किया पुराना नक्शा

अचानक बदले नेपाली पीएम केपी ओली शर्मा के तेवर, शेयर किया पुराना नक्शा

काठमांडू: भारत-नेपाल के बीच चल रहे तनाव में नया मोड़ आ गया है। नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली के तीखे तेवरों में अचानक बदलाव आ गया है। भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के चीफ से मिलने के बाद ओली के सुर अचानक बदल गए हैं और उन्होंने ट्विटर पर नेपाल का पुराना नक्शा साझा किया है। इस ट्वीट को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं।

दरअसल, बीते कुछ समय से नेपाल चीन के इशारे पर भारत के खिलाफ काम कर रहा था। पीएम ओली सीमा पर निरंतर सैन्य गतिविधि बढ़ा रहे थे। यही नहीं उन्होंने नेपाल का जो नक्शा जारी किया था, उसमें भारतीय इलाकों को नेपाल के अंतर्गत दर्शाया गया था। दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया था। इसी बीच रॉ चीफ और ओली के बीच मुलाकात हुई है।

इस मुलाकात के बाद अचानक नेपाली पीएम केपी ओली शर्मा के सुर बदल गए गए हैं। उन्होंने ट्विटर पर विजयादशमी की शुभकामनाएं दी है, जिसमें नेपाल का पुराना नक्शा इस्तेमाल किया है। आपको बता दें कि नक्शे के कारण ही दोनों के बीच काफी तनाव बढ़ गया था। यहां आपको बता दें कि अगले महीने सेना प्रमुख जनरल नरवणे नेपाल की यात्रा पर जा रहे हैं। अब देखना ये है कि ओली के इस ट्वीट का क्या उद्देश्य निकलकर सामने आता है?

ब्रिटेन ने जापान के साथ एक मुक्त व्यापार समझौते पर किए हस्ताक्षर

कोरोना के डर से 50 मिलियन से अधिक अमेरिकियों ने किया जल्दी मतदान: अमेरिकी चुनाव 2020

दुनियाभर में महिलाओं में ज्यादा पुरुषों में पाई गई एंटीबाडी