कोरोना के डर से 50 मिलियन से अधिक अमेरिकियों ने किया जल्दी मतदान: अमेरिकी चुनाव 2020
कोरोना के डर से 50 मिलियन से अधिक अमेरिकियों ने किया जल्दी मतदान: अमेरिकी चुनाव 2020
Share:

डेमोक्रैट जो बिडेन के खिलाफ व्हाइट हाउस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर दौड़ में, 50 मिलियन से अधिक अमेरिकियों ने जल्दी मतदान किया है, समूह ने मतदान की निगरानी की। 3 नवंबर को चुनाव की तारीख की घोषणा की गई है, लेकिन मतदाता कोरोनावायरस के डर से मतदान केंद्रों और लंबी लाइनों पर भीड़ से बचने के लिए मतपत्रों को रिकॉर्ड करने के लिए रिकॉर्ड कर रहे हैं।

फ्लोरिडा विश्वविद्यालय द्वारा चल रहे अमेरिकी चुनाव परियोजना ने सूचित किया है कि 35 मिलियन से अधिक लोगों ने अब डाक द्वारा मतदान किया है और नामित ड्रॉप बॉक्स में अपने मतपत्रों को छोड़कर 15 मिलियन से अधिक व्यक्ति हैं। 2016 के चुनाव में, 47 मिलियन वोट जल्दी डाले गए थे। लेकिन 2020 के चुनावों में होने वाली रैली वास्तविक मतदान की तारीख के दस दिन पहले ही इस गिनती को पार कर गई। मतदान के नियम राज्य से राज्य में भिन्न होते हैं। अत्यधिक आबादी वाला, न्यूयॉर्क केवल शनिवार को शुरू होता है, नए केंद्र खोलने के साथ, टैली अधिक बढ़ जाएगी।

एक सावधानी के उपाय के रूप में, डेमोक्रेटिक मतदाताओं से 3 नवंबर से पहले वोट डालने का आग्रह करता है और ट्रम्प जो बिडेन बोली लगा रहे हैं, ने शिकायत की है कि मेल-इन वोटिंग को किसी भी ठोस सबूत के बिना धोखाधड़ी का खतरा है। डोनाल्ड ट्रम्प को आज अपना वोट डालना है।

दुनियाभर में महिलाओं में ज्यादा पुरुषों में पाई गई एंटीबाडी

जानिए कैसे अमेरिकी चुनाव है भारतीय चुनाव से अलग: अमेरिकी चुनाव 2020

घर में पढ़ रही थी 8 वर्ष की बच्ची, अज्ञात ने दागी गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -