नेपाल को चीन द्वारा दान किए गए अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर
नेपाल को चीन द्वारा दान किए गए अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर
Share:

 काठमांडू: चीन द्वारा दान किए गए ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर की पहली खेप मंगलवार को नेपाल पहुंची, जिसके बारे में नेपाली अधिकारियों का कहना है कि देश में कोविड-19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन की कमी को कम करने में मददगार है। चीन द्वारा दान किए गए अधिकांश सिलेंडर काठमांडू घाटी के बड़े सरकारी अस्पतालों में वितरित किए जाएंगे और कुछ को क्रमशः दक्षिण-पश्चिमी और सुदूर-पश्चिमी नेपाल में संकटग्रस्त प्रांतों में भेजा जाएगा। 

एयरलाइन के प्रबंध निदेशक दिम प्रसाद पौडेल ने बताया कि नेपाल एयरलाइंस का एक विमान रविवार दोपहर 2.30 बजे काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चीन से ऑक्सीजन सिलेंडर और सांद्रक लेकर उतरा। नेपाल के वित्त मंत्रालय के अनुसार, अनुदान के आधार पर ऑक्सीजन सिलेंडर की डिलीवरी के लिए चीन के साथ एक समझौता हुआ है, और उनमें से कुछ को हवाई मार्ग से लाया जाएगा जबकि बाकी को तिब्बत के साथ भूमि मार्ग से भेजा जाएगा। 

पौडेल ने कहा कि नेपाल एयरलाइंस चीन से बचे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर वापस लेने के लिए विमान भेजेगी। नेपाली स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता जागेश्वर गौतम ने पिछले हफ्ते बताया कि चीन द्वारा दान किए गए ऑक्सीजन सिलेंडर काठमांडू घाटी के बड़े सरकारी अस्पतालों में वितरित किए जाएंगे, और कुछ को संकटग्रस्त प्रांतों में भेजा जाएगा। रविवार को, नेपाल ने पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन टेस्ट के माध्यम से 7,316 नए संक्रमण दर्ज किए, जबकि एंटीजन परीक्षण के माध्यम से 52 को कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया।

कोरोना संकट के बीच वायरोलॉजिस्ट शाहिद जमील ने छोड़ा साइंटिफिक एडवाइजर ग्रुप के चेयरमैन का पद

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर केस: क्राइम ब्रांच ने नवनीत कालरा को किया गिरफ्तार, हो सकते हैं बड़े खुलासे

नारदा घोटाला: कैबिनेट मंत्री फिरहाद हकिम के घर CBI का छापा, लाया गया सीबीआई ऑफिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -