नेपाल में तूफ़ान ने ढाया कहर, अब तक 31 की मौत 400 घायल

Apr 01 2019 11:01 AM
नेपाल में तूफ़ान ने ढाया कहर, अब तक 31 की मौत 400 घायल

काठमांडू: नेपाल में रविवार से शुरू हुई बारिश और भयंकर तूफान के कारण भारी तबाही हुई है. तूफान की चपेट में आने से अब तक 31 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 400 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं. बारा जिले में 27 और पर्सा जिले में 4 लोगों के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि की जा चुकी है. बताया जा रहा है कि अस्पतालों में बेड और ब्लड का बेहद अभाव है.

इस बीच, राहत और बचाव कार्य के लिए सशस्त्र पुलिस बल और नेपाल सेना की टीम को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में तैनात कर दिया गया है. प्रशासन स्थिति से निपटने में जुटा हुआ है. टेंट और तिरपाल लेकर राहत बचाव दल जगह जगह पहुंच रहा है. सरकारी समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार नेपाल सेना के प्रवक्ता यम प्रसाद धकाल ने बताया है कि आपात स्थिति से निपटने के लिए दो हेलिकॉप्टर तैयार रखे हैं. सिमर इलाके में भी सेना हालात से निपटने के लिए तैनात है. बारिश और तूफान से प्रभावित क्षेत्रों में 100 से अधिक सैन्यकर्मियों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही बचाव एवं राहत कार्य जारी है.

नेपाल के समाचार पत्र 'हिमालयन टाइम्स' के अनुसार रविवार को यह तूफान दक्षिणी जिले बारा और पास के परसा में शाम के वक़्त आया था. जिला पुलिस कार्यालय के अनुसार परसा में हताहतों की तादाद बढ़ सकती है. खबरों के अनुसार कम से कम 31 लोगों की जान जा चुकी है और 400 लोग जख्मी हुए हैं. नेपाल के पीएम के पी शर्मा ओली ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की है.

खबरें और भी:-

विजय माल्या को सता रहा है गिरफ्तारी का डर, किए ऐसे ट्वीट

सतना के 11 बच्चों ने किया बड़ा कारनामा, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

नाबालिग लड़कियों के अपहरण से आक्रोशित हिन्दू, सड़कों पर कर रहे विरोध प्रदर्शन