नाबालिग लड़कियों के अपहरण से आक्रोशित हिन्दू, सड़कों पर कर रहे विरोध प्रदर्शन

Mar 31 2019 12:26 PM
नाबालिग लड़कियों के अपहरण से आक्रोशित हिन्दू, सड़कों पर कर रहे विरोध प्रदर्शन

लाहौर: पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्मान्तरण के मामले में लोगों को आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को पाकिस्‍तान के लाहौर में हिंदू लोगों ने सड़कों पर उतरकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल, पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिंदू समुदाय की लड़कियां रवीना और रीना का अपहरण करके जबरदस्ती मुस्लिम बनाकर उनका निकाह का मामला प्रकाश में आने के बाद यहां हिंदूओं में दहशत और आक्रोश व्‍याप्‍त है।

हालांकि, पाकिस्‍तान सरकार ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की बात कही है, किन्तु सरकार की कथनी और करनी में अंतर नजर आ रहा है। रीना और रवीना के अपहरण होने के बाद से हिंदू लड़कियों को लापता करने के सिलसिले में तेजी से हिंदू समाज भयभीत है। पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उन्हें जबरदस्ती मुसलमान बनाए जाने के मामले को सामने लाने का कार्य पाकिस्तानी पत्रकार वींगस ने किया है। 

उन्होंने हिंदू कार्यकर्ताओं के हवाले से कहा है कि गुरुवार को सिंध प्रांत के सक्खर से दस वर्ष की एक और हिंदू लड़की लक्ष्मी का अपहरण कर लिया गया है। उनके मुताबिक बीते एक महीने में कम से कम 13 हिंदू लड़कियों का अपहरण किया जा चुका है। एक दिन पहले ही सिंध के बादिन क्षेत्र से 15 वर्ष की हिंदू लड़की माला का अपहरण कर लिया गया था, जिसके बाद उसका जबरन धर्मान्तरण करवा कर उनका निकाह करवा दिया।

खबरें और भी:-

चीन की BRI बैठक में हिस्सा लेंगे 100 से अधिक देश, भारत कर सकता है बहिष्कार

ब्रिटिश कोर्ट ने पुछा, क्या माल्या और नीरव मोदी को एक ही जेल में रखोगे ?

अमेरिका ने की भारत की तारीफ, कहा वेनेज़ुएला मामले में मिल रहा सहयोग