नेपाल: उफनती त्रिशूली नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, 8 लोगों की मौत, 15 घायल
नेपाल: उफनती त्रिशूली नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, 8 लोगों की मौत, 15 घायल
Share:

काठमांडू: नेपाल के काठमांडू में आज यानी बुधवार को एक यात्री बस के मुख्य राजमार्ग से फिसलकर बागमती प्रांत में उफनती नदी में गिर जाने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 15 घायल हो गए। यह दुर्घटना तब हुई जब बस काठमांडू से खूबसूरत शहर पोखरा जा रही थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि वाहन के पहिए घूम गए और वह प्रांत के धाडिंग जिले के चालीसे में त्रिशूली नदी में गिर गया।

घटना के बारे में बात करते हुए जिला पुलिस कार्यालय, धाडिंग में पुलिस उपाधीक्षक संतुलाल प्रसाद जैसवार ने कहा कि, "हादसे में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है और 15 से अधिक घायल हो गए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बचाव कार्य जारी है।"रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे कहा कि दुर्घटना के बाद बस आंशिक रूप से त्रिशूली नदी में डूब गई थी, हालांकि, मौके पर बचावकर्मी कई यात्रियों को जीवित निकालने में सफल रहे। नेपाल में मानसून के मौसम में लगातार बारिश के कारण नदी उफान पर थी। आमतौर पर, नेपाल में, जो कि ज्यादातर पहाड़ों से घिरा हुआ है, राजमार्ग दुर्घटनाओं के लिए वाहनों और सड़कों के खराब रखरखाव को जिम्मेदार ठहराया जाता है। जिला पुलिस कार्यालय, धाडिंग के अधीक्षक गौतम मिश्रा ने मीडिया को बताया, "गंभीर रूप से घायल 13 लोगों को आगे के इलाज के लिए काठमांडू ले जाया गया है, जबकि अन्य घायल यात्रियों का गजुरी अस्पताल में इलाज चल रहा है।"

उन्होंने कहा कि पुलिस को अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि दुर्घटना के दौरान बस में कुल कितने यात्री मौजूद थे। रिपोर्ट के अनुसार, क्षेत्रीय पुलिस कार्यालय, गजुरी के वरिष्ठ पुलिस कांस्टेबल सुरबीर बुमी ने कहा कि बचाव के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

'देशों द्वारा समूह बनाना और अपने नियमों को आगे बढ़ाना अस्वीकार्य..', ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में बोले शी जिनपिंग

बॉडीगार्ड के साथ समलैंगिक संबंध बनाते हुए तालिबानी मुल्ला अहमद अखुंद का Video वायरल, क्या एक्शन लेगा तालिबान ?

पक्षियों जैसे होते है इन लोगों के पैर, देखकर नहीं होगा यकीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -