'न तो राम बहरे हैं न ही अल्लाह, लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाना अच्छा फैसला होगा': लक्ष्मण सिंह
'न तो राम बहरे हैं न ही अल्लाह, लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाना अच्छा फैसला होगा': लक्ष्मण सिंह
Share:

भोपाल: MP में भी लाउडस्पीकर पर राजनीति गरमा रही है। पूर्व सीएम उमा भारती के पश्चात् दिग्विजय सिंह के भाई एवं चाचौड़ा से कांग्रेस MLA लक्ष्मण सिंह ने लाउडस्पीकर पर पाबंदी लगाने का समर्थन किया है। कांग्रेस MLA लक्ष्मण सिंह ने कहा कि लाउड स्पीकर पर पाबंदी लगाना अच्छा फैसला होगा। दंगे भी नहीं होंगे, लोगों को राहत प्राप्त होगी। न तो राम बहरे है न ही अल्लाह। जो शक्तियां दुनिया को पालती हैं, उन्हें कुछ मूर्ख क्या सुनाएंगे और सिखाएंगे?

वही इससे पहले राज्य की पूर्व सीएम उमा भारती ने भी यूपी की योगी आदित्यनाथ के फैसले का स्वागत किया था। उन्होंने बोला था कि बारातों के डीजे या किसी भी जुलूस के शोर का एक वक़्त तक हो एवं आवाज की सीमित सीमा निर्धारित हो तभी हम स्वस्थ्य समाज की रचना में योगदान दे पाएंगे। उन्होंने मध्य प्रदेश में उत्तर प्रदेश जैसे फैसला लेने की बात कही थी।
 
आपको बता दें कुछ दिन पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि धार्मिक विचारधारा के मुताबिक, सभी को अपनी उपासना पद्धति को मानने की आजादी है। लाउडस्पीकर का उपयोग किया जा सकता है, किन्तु यह सुनिश्चित हो कि आवाज परिसर से बाहर न आए। लाउडस्पीकर विवाद का आरम्भ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे के बयान के बाद हुई थी। जिसमें ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को बताते हुए बोला था कि प्रदेश सरकार 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवा दे। ऐसा नहीं होने पर MNS कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर स्पीकर लगाएंगे तथा हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। तत्पश्चात, देशभर में लाउडस्पीकर के शोर को लेकर जंग ने रफ़्तार पकड़ ली।  

'जो कभी तिरंगा नहीं पकड़े, उन्हें अमृत महोत्सव मनाते देखना अच्छा लगा', RJD का अमित शाह पर तंज

बढ़ते कोरोना के बीच योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

'मंदिर वहीं बनाएंगे, तोड़ने वालों पर होगी FIR', अलवर मामले ने कांग्रेस ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -