बढ़ते कोरोना के बीच योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
बढ़ते कोरोना के बीच योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
Share:

लखनऊ: यूपी में कोरोना रोगियों के आँकड़े में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना की चौथी लहर की आशंका तथा राज्य में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मामलों (Corona positive) के बीच योगी सरकार अलर्ट मोड पर है। उत्तर प्रदेश में कोरोना रोगियों का ग्राफ बढ़ने के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को राज्य में सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में प्रत्येक स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में टेस्टिंग एवं टीकाकरण की गति बढ़ाने को भी कहा है। साथ ही लखनऊ समेत NCR के जिलों में सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में कोरोना रोगियों के आँकड़े में बढ़ोतरी होने के बीच संक्रमण को रोकने के लिए ज्यादा सावधानियां बरती जा रही हैं। इसी के चलते माध्यमिक शिक्षा विभाग ने विद्यालयों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। यूपी शासन की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार, विद्यालय में प्रवेश करने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। शासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों में बताया गया है कि NCR के विद्यालयों में ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर तथा यूपी की राजधानी लखनऊ के विद्यालयों में खास सावधानी बरतते हुए सभी अध्यापकों, छात्रों तथा अन्य सभी स्टाफ के लिए मास्क लगाना आवश्यक है। बिना मास्क लगाए विद्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाए। वहीं, उत्तर प्रदेश के सभी विद्यालयों में विद्यार्थियों को हैंडवॉश एवं सैनिटाइज के बाद ही स्कूल में प्रवेश कराया जाए। दिशा-निर्देशों में साफ़ किया गया है कि यदि विद्यालय में किसी भी अध्यापक, छात्र या कर्मचारी को बुखार, खांसी, जुखाम से संबंधित लक्षण नजर आए तो तत्काल चिकित्सक के परामर्श के साथ घर पर सुरक्षित पहुंचाने का इंतजाम किया जाए। बता दें कि यूपी में शनिवार को 226 नए मामलों के साथ प्रदेश में सक्रीय मरीजों का आँकड़ा 11 सौ के पार पहुंच चूका है। 

'मंदिर वहीं बनाएंगे, तोड़ने वालों पर होगी FIR', अलवर मामले ने कांग्रेस ने किया बड़ा ऐलान

'एक देश एक कानून...', समान नागरिक संहिता लागू करने जा रही योगी सरकार

क्या भाजपा का दामन थामेंगे हार्दिक पटेल ? गुजरात चुनाव से पहले हलचल तेज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -