ना ऐश्वर्या, ना संगीता बिजलानी... ये हसीना थी सलमान खान का पहला प्यार, मशहूर एक्ट्रेस के कारण टूट गया रिश्ता
ना ऐश्वर्या, ना संगीता बिजलानी... ये हसीना थी सलमान खान का पहला प्यार, मशहूर एक्ट्रेस के कारण टूट गया रिश्ता
Share:

बॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित अभिनेताओं में से एक सलमान खान कई सालों से सुर्खियों में बने हुए हैं। चाहे उनकी फिल्में हों या उनकी निजी जिंदगी, सलमान खान लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। एक पहलू जो सबसे अधिक ध्यान खींचता है वह ये कि सलमान शादी कब करेंगे। सलमान खान को काफी समय से इंडस्ट्री में सबसे योग्य कुंवारे के रूप में लेबल किया गया है। उनके रोमांटिक रिश्ते हमेशा प्रशंसकों और मीडिया के बीच चर्चा और साज़िश का विषय रहे हैं। इस लेख में, आपको बताएंगे सलमान खान की रोमांटिक यात्रा, जिसमें उनकी दो टूटी हुई सगाई और बॉलीवुड में विभिन्न प्रमुख महिलाओं के साथ उनके अफवाह वाले रिश्ते शामिल हैं।

सलमान खान का पहला प्यार: शाहीन जाफ़री
19 साल की उम्र में सलमान खान को पहली बारे प्यार हुआ। वह भाग्यशाली महिला मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अशोक कुमार की पोती और सायरा बानो की भतीजी शाहीन जाफरी थीं। शाहीन जाफरी सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड थीं और उनका रिश्ता काफी गंभीर था। दिलचस्प बात यह है कि कियारा आडवाणी, जिन्होंने बाद में फिल्म "कबीर सिंह" में अभिनय किया, शाहीन जाफरी की भतीजी हैं। गौरतलब है कि कियारा आडवाणी की मां ने सलमान खान और शाहीन जाफरी को मिलवाने में अहम भूमिका निभाई थी। उनका रिश्ता इस हद तक आगे बढ़ चुका था कि उन्होंने शादी की तारीख भी तय कर ली थी। हालाँकि, उनकी प्रेम कहानी में अप्रत्याशित मोड़ तब आया जब सलमान खान की पाकिस्तानी मॉडल सोमी अली के साथ संलिप्तता सामने आई। इस खुलासे के बाद सलमान का शाहीन जाफरी से रिश्ता खत्म हो गया।

सलमान खान और संगीता बिजलानी: पहली टूटी सगाई
शाहीन जाफरी से अलग होने के बाद सलमान खान का अगला अहम रिश्ता संगीता बिजलानी के साथ था। उनकी प्रेम कहानी तब शुरू हुई जब वे एक पार्टी में मिले। वे जल्द ही करीबी दोस्त बन गए और अंततः प्यार हो गया। उनके रिश्ते ने मीडिया का पर्याप्त ध्यान आकर्षित किया और उनकी आसन्न शादी की खबर व्यापक रूप से प्रचारित की गई। शादी के कार्ड छप चुके थे, निमंत्रण भेजे जा चुके थे और ऐसा लग रहा था कि पूरा मामला तय हो गया है। हालाँकि, भाग्य को कुछ और ही मंजूर था। शादी से कुछ हफ्ते पहले ही खबर आई थी कि सलमान खान पाकिस्तानी एक्ट्रेस सोमी अली को डेट कर रहे हैं। इस रहस्योद्घाटन ने एक बड़ा घोटाला खड़ा कर दिया और संगीता बिजलानी के साथ उनकी सगाई रद्द हो गई। जो शादी एक समय होने वाली थी, उसे रद्द कर दिया गया, जिससे दोनों पक्षों का दिल टूट गया।

सलमान खान और सोमी अली: 
सलमान खान का रिश्ता पाकिस्तानी अभिनेत्री सोमी अली के साथ तब शुरू हुआ जब वह संगीता बिजलानी के साथ जुड़े हुए थे। संगीता से सलमान की सगाई रद्द होने के बाद भी उनकी प्रेम कहानी जारी रही। सलमान और सोमी अली के रिश्ते को कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा लेकिन अंततः शादी तक नहीं पहुंच पाए। कई साल साथ रहने के बाद उन्होंने अलग होने का फैसला किया। सलमान खान की लव लाइफ मीडिया में लगातार अटकलों और जांच का विषय बनी रही। उनका नाम बॉलीवुड की कई अन्य प्रमुख अभिनेत्रियों से जुड़ा था, जिनमें ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ भी शामिल थीं। हालाँकि इन रिश्तों ने ध्यान आकर्षित किया, लेकिन इनमें से कोई भी शादी में परिणत नहीं हुआ।

सलमान खान का नाम यूलिया वंतूर और जैकलीन फर्नांडीज जैसी अन्य अभिनेत्रियों के साथ भी जोड़ा गया है। हालाँकि, कई अटकलों और अफवाहों के बावजूद, सलमान खान अविवाहित हैं।

सलमान खान की लव लाइफ काफी उतार-चढ़ाव से भरी रही है। शाहीन जाफरी के साथ उनके पहले प्यार से लेकर संगीता बिजलानी के साथ उनकी टूटी सगाई और उसके बाद सोमी अली, ऐश्वर्या राय, कैटरीना कैफ और अन्य के साथ उनके रिश्तों तक, सलमान खान की रोमांटिक यात्रा को मीडिया और प्रशंसकों ने समान रूप से देखा है। बॉलीवुड के सबसे योग्य कुंवारे लोगों में से एक होने के बावजूद, सलमान खान ने शादी नहीं की है। उनकी वैवाहिक स्थिति लगातार अटकलों का विषय बनी हुई है, और प्रशंसकों को आश्चर्य होता रहता है कि वह आखिरकार कब घर बसाएंगे। हालाँकि रोमांटिक रिश्तों में उनका अच्छा योगदान रहा है, लेकिन प्रतिष्ठित अभिनेता के लिए शादी मायावी बनी हुई है। अब तक, सलमान खान का निजी जीवन बॉलीवुड प्रेमियों के लिए साज़िश और आकर्षण का विषय बना हुआ है, और यह सवाल कि वह कब शादी के बंधन में बंधेंगे, अनुत्तरित है।

मात्र 15 मिनट की मुलाकात में इस हसीना को दिल दे बैठे थे रजनीकांत, जबरदस्त है किस्सा

क्या आप पाना भी चाहते है नयनतारा जैसी स्किन? तो अपनाएं ये उपाय

इंटरनेट पर वायरल हुआ शाहरुख खान का अब तक का सबसे बेहतरीन वीडियो, गौरी खान ने जीता फैंस का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -