रविवार के बजाय शुक्रवार को छुट्टी क्यों? NCPCR ने मांगा स्कूलों से स्पष्टीकरण
रविवार के बजाय शुक्रवार को छुट्टी क्यों? NCPCR ने मांगा स्कूलों से स्पष्टीकरण
Share:

पटना: बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने किशनगंज के कुछ सरकारी विद्यालयों में शुक्रवार को अपनी छुट्टियां स्थानांतरित करने के साथ, रिपब्लिक से खास तौर पर चर्चा की तथा आश्वासन दिया कि मामले की तहकीकात की जाएगी। उन्होंने कहा कि विद्यालय सरकार के नियमों का पालन करने के लिए बाध्य हैं तथा मामले की तहकीकात की जाएगी। 

बिहार शिक्षा मंत्री ने कहा, "किशनगंज जिले के 19 विद्यालयों में शुक्रवार को छुट्टी मिल रही है, हमें इस बारे में कोई आधिकारिक खबर नहीं है मगर अब हमें पता चला है, हम इसकी तहकीकात करवाएंगे। कुछ कहकर या कुछ लिखकर, संस्थान नहीं बन सकते। स्कूल उसी श्रेणी में रहेगा, जिस श्रेणी में यह सरकार के रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।" 

उन्होंने कहा, "जांच होगी तथा जो सही है वह किया जाएगा। हम आपको आश्वासन दे रहे हैं कि जो सही है वह नियमों के मुताबिक किया जाएगा। विद्यालय सरकार के नियमों से चलते हैं, किसी समिति द्वारा नहीं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई समिति क्या है कह रहा है, सरकारी नियम अहम हैं। हम इसकी तहकीकात करेंगे तथा सुनिश्चित करेंगे कि स्कूल के कार्य नियमों पर आधारित हों।" वही इससे पहले खबरें सामने आई थीं कि झारखंड के जामताड़ा एवं दुमका में सरकारी विद्यालय रविवार से शुक्रवार तक अपने साप्ताहिक अवकाश बदल रहे हैं। अफसरों से उचित इजाजत मांगे बिना विद्यालयों द्वारा फैसला लिया गया था। इस मामले पर बोलते हुए, संजय कुमार डार, डीएसई दुमका ने एएनआई को बताया तथा कहा कि सभी विद्यालयों के नाम में 'उर्दू' है, तथा इस प्रकार फैसले के पीछे की स्थितियों की तहकीकात की जाएगी।

राजस्थान में बारिश का कहर जारी, अब तक 6 लोगों की मौत..., आज भी भारी वर्षा का अलर्ट

जंगल लकड़ी लेने गई थी महिला, फिर हुआ कुछ ऐसा कि रातों-रात बन गई लखपति

15 अगस्त पर दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट, 'ड्रोन अटैक' की प्रैक्टिस कर रहे दहशतगर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -