आज होगी नीट यूजी प्रवेश परीक्षा, इस तरह डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Oct 14 2020 10:00 AM
आज होगी नीट यूजी प्रवेश परीक्षा, इस तरह डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नीट यूजी 2020 सेकंड फेज के लिए एग्जाम आज ऑर्गनाइस की जा रही है। एग्जाम के लिए 200 से कम कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है। वहीं, एनटीए ने एडमिशन एग्जाम का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। एजेंसी ने हाल टिकट आधिकारिक पोर्टल ntaneet.nic.in पर जारी किया है। ऐसे में एग्जाम में सम्मिलित होने वाले कैंडिडेट्स ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि नीट यूजी सेकेंड फेज प्रवेश परीक्षा का आयोजन उन अभ्यर्थियों के लिए आयोजित की जा रही है, जो कोरोना संक्रमित अथवा कंटनमेंट जोन की वजह से एग्जाम में सम्मिलित नहीं हो पाए थे। 

NEET 2020: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड:-
नीट यूजी प्रवेश परीक्षा फेज 2 का प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले NEET एडमिट कार्ड 2020" लिंक पर क्लिक करना होगा। तत्पश्चात, कैंडिडेट्स को NEET 2020 अप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ,सिक्योरिटी पिन एंटर करें तथा फिर number सबमिट ’बटन पर क्लिक करें। इसके पश्चात् स्क्रीन पर NEET एडमिट कार्ड 2020 दिख जाएगा। अब एडमिट कार्ड पर बताए गए डिटेल्स की जांच करें। यदि आपकी डिटेल्स ठीक हैं तो फिर कैंडिडेट्स नीट PDF का प्रारुप डाउनलोड करें। इसके पश्चात् कैंडिडेट्स हॉल टिकट को डाउनलोड करके भविष्य के लिए संभाल कर रख सकते हैं। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि NEET 2020 के प्रवेश पत्र में माता-पिता के हस्ताक्षर उपलब्ध कराएं। तत्पश्चात, हॉल टिकट के साथ प्रोफार्मा डाउनलोड कर लें।

वही यदि नीट यूजी प्रवेश परीक्षा रिजल्ट की बात करें तो यह 16 अक्टूबर 2020 को जारी किया जाएगा। एनटीए आधिकारिक पोर्टल ntaneet.nic.in पर परिणाम जारी करेगा। ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स इन परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे अपना स्कोर चेक कर पाएंगे।  NTA द्वारा NEET परीक्षा का नतीजा 2020 के आधार पर देश के कॉलेजों में 80,055, MBBS, 26,949 BDS, 52,720 आयुष, तथा 525 BVSc सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा।

इस डायरेक्ट लिंंक पर क्लिक करके एडमिट कार्ड करें डाउनलोड: https://ntaneet.nic.in/ntaneet/AdmitCard/AdmitCard.html

3800 पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की तिथि, जल्द करे आवेदन

भारतीय परोपकारी हरीश कोटेचा ने जीता लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

डाक विभाग में निकली बंपर भर्तियां, ये होगी सैलरी