नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के लिए हुए तैयार, 90 मीटर की दूरी का टारगेट करेंगे पूरा
नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के लिए हुए तैयार, 90 मीटर की दूरी का टारगेट करेंगे पूरा
Share:

टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा बीते वर्ष इस वक़्त तक पूरी तरह फिट नहीं थे। इसके चलते वह दोहा डायमंड लीग में शिरकत नहीं कर पाए, लेकिन नीरज इस साल न सिर्फ पूरी तरह फिट हैं बल्कि दोहा डायमंड लीग से ही सत्र की शुरुआत करने जा रहे हैं। नीरज ने रविवार को बोला है कि इस वर्ष उनका लक्ष्य अपने को पूरी तरह फिट रखते हुए विश्व चैंपियनशिप का गोल्ड भी जीतना है। वह कोशिश करने वाले है कि इस बार 90 मीटर की दूरी को लेकर चर्चाओं को बंद कर दें। हालांकि वह इस बारे में अपने ऊपर कोई ज्यादा दबाव नहीं ले रहे हैं। 

पिछली बार नहीं मिला तैयारियों का ज्यादा समय: नीरज इस बारें में बोलते है कि यदि बीते साल से तुलना करें तो वह इस वर्ष अच्छी तरह तैयार हैं। बीते वर्ष उन्होंने जून में फिनलैंड में हुए पावो नूरमी गेम्स से सत्र शुरू भी कर दिया है। फिटनेस, शक्ति और तकनीकि तीनों रूप से वह पिछले वर्ष इस बीच तैयार नहीं थे। तैयारियों का भी अधिक वक़्त नहीं मिला, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। वह न सिर्फ पूरी तरह फिट हैं बल्कि वक़्त से सत्र की शुरुआत करने वाले है। यही वजह है कि वह 5 मई को होने वाली दोहा डायमंड लीग में खेलते हुए दिखाई देने वाले है, जहां ट्रिपल जंपर एल्डोस पॉल भी उनके साथ भाग लेने वाले है।

तकनीकि रूप से करेंगे अपने को दक्ष: खबरों का कहना है कि ग्लोरिया स्पोट्र्स एरीना, अंताल्या (तुर्किये) में तैयारियां कर रहे नीरज बोलते है कि वह  वर्ल्ड चैंपियनशिप का स्वर्ण जीतना चाह रहे है, लेकिन इसके लिए कोई दबाव नहीं है, चाहें वह यह गोल्ड इस बारे जीतें या बाद में जीतें। यह सत्र उनके लिए लंबा है, इस लिए वह अपने को इस बार तकनीकि रूप से दक्ष करना चाह रहे है। 

IPL 2023: वेंकटेश अय्यर ने रचा इतिहास, एक साथ बना डाले दो बड़े रिकॉर्ड

IPL 2023: बेटे अर्जुन को डेब्यू करते देख भावुक हुए सचिन तेंदुलकर, लिखा इमोशनल पोस्ट

राजस्थान में बन रहा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, बैठ सकेंगे 75 हज़ार दर्शक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -