IPL 2023: वेंकटेश अय्यर ने रचा इतिहास, एक साथ बना डाले दो बड़े रिकॉर्ड
IPL 2023: वेंकटेश अय्यर ने रचा इतिहास, एक साथ बना डाले दो बड़े रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वेंकटेश अय्यर ने रविवार (16 अप्रैल) को मुंबई इंडियंस (MI) के विरुद्ध इतिहास रच दिया. वह ब्रेंडन मैकुलम के बाद IPL में शतक बनाने वाले KKR के दूसरे बेस्टमैन बन गए हैं. मैकुलम ने IPL इतिहास के सबसे पहले मुकाबले में शानदार 158 रन बनाए थे. तब से कई बैट्समैन KKR के लिए तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने के नजदीक पहुंचे, मगर नाकाम होते रहे. इसी के साथ वेंकटेश अय्यर ने एक और खास सूची में अपना नाम दर्ज कर लिया है.

दरअसल, वेंकटेश अय्यर IPL में एक पारी में 9 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले 12वें भारतीय बैट्समैन बन गए हैं. बता दें की एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भारत के बल्लेबाज़ मुरली विजय के नाम हैं. उन्होंने एक पारी में 11 छक्के जड़े हैं. इस सूची में दूसरे नंबर पर संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर का नाम आता हैं, जिन्होंन एक पारी में 10-10 छक्के ठोंके हैं. वहीं, एक पारी में 9 छक्के लगाने का रिकॉर्ड 9 बल्लेबाजों के नाम पर दर्ज है.

जिनमे, वेंकटेश अय्यर, युवराज सिंह, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ का नाम शामिल है. पिछले सीजन में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहने के बाद वेंकटेश अय्यर के लिए यह सीजन ब्रेक सीजन था. KKR  द्वारा IPL 2022 से पहले रिटेन किए गए प्लेयर्स में से एक होने के बाद उन्होंने 12 मैचों में 16.55 की औसत से महज 182 रन बनाए थे.

IPL 2023: बेटे अर्जुन को डेब्यू करते देख भावुक हुए सचिन तेंदुलकर, लिखा इमोशनल पोस्ट

राजस्थान में बन रहा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, बैठ सकेंगे 75 हज़ार दर्शक

कोहली-गांगुली के बीच नजर आई खट्टास, देंखे ये VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -